26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : डीजल-पेट्रोल महंगा होने से रोजमर्रा की चीजों के दाम बढ़े, अगले माह से दिखने लगेगा असर

पटना : पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों का असर अब बाजार पर दिखने लगा है. सब्जियों से लेकर दैनिक उपयोग की वस्तुओं की कीमतों पर असर देखा जा रहा है. गनीमत है कि खाद्यान्न की कीमत पर खास असर अब तक देखने को नहीं मिला है. इस बीच उत्पादन और ढुलाई की लागत में हुई […]

पटना : पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों का असर अब बाजार पर दिखने लगा है. सब्जियों से लेकर दैनिक उपयोग की वस्तुओं की कीमतों पर असर देखा जा रहा है.
गनीमत है कि खाद्यान्न की कीमत पर खास असर अब तक देखने को नहीं मिला है. इस बीच उत्पादन और ढुलाई की लागत में हुई बढ़ोतरी से दैनिक उपयोग के इस्तेमाल की चीजें (एफएमसीजी) बनाने वाली कई बहुराष्ट्रीय कंपनियों ने अपने उत्पादों की कीमतें 5 से 8 फीसदी चुपके से बढ़ा दी हैं. कई ब्रांडेड कंपनियां इसकी तैयारी में जुटी हैं. साबुन, शैंपू, डिटर्जेंट, टूथपेस्ट, केश तेल, क्रीम, फेसवॉश जैसे दैनिक उपयोग के उत्पाद इस मूल्य वृद्धि के दायरे में हैं. बढ़ी हुई कीमत का असर आने वाले माह के बजट पर सीधा पड़ेगा.
अभी बाजार में नहीं आये हैं उत्पाद : दुकानदारों से मिली जानकारी के अनुसार अभी बढ़ी हुई कीमत वाले उत्पाद खुदरा बाजार में नहीं आये हैं. पर कंपनी के कर्मचारियों ने बताया कि नये माल की कीमत बढ़ी हुई आयेगी. दुकानदारों के अनुसार हिंदुस्तान यूनिलीवर ने डिटर्जेंट्स, स्किन केयर और कुछ साबुनों की कीमतों में 5 से 8 फीसदी तक की बढ़ोतरी की है.
वहीं नारियल तेल बनाने वाली कंपनियों ने कीमत छह फीसदी से अधिक बढ़ा दी है. कोलगेट, पामोलिव सहित कई कंपनियों ने भी टूथपेस्ट, टूथब्रश, माउथवॉश जैसे उत्पादों के दाम 5 फीसदी तक बढ़ा दिये हैं. इसके अलावा कई स्वदेशी कंपनियाें ने भी अपने उत्पादों के दाम बढ़ा दिये हैं.
दुकानदारों की मानें, तो अभी बाजार में जो उत्पाद हैं, पुरानी कीमत वाले ही हैं. नयी कीमत वाले उत्पाद आने में कुछ वक्त लगता है. लेकिन उम्मीद है कि अगले सप्ताह तक नये एमआरपी वाले उत्पाद बाजार में आ जायेंगे. इस तरह अगले माह का बजट गृहणियों के लिए परेशान करने वाला होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें