35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अभिमन्यु हत्याकांड : दुकानें बंद, तोड़फोड़, पथराव, लाठीचार्ज

अभिमन्यु हत्याकांड : आरोपितों की िगरफ्तारी की मांग को ले जापलो का प्रदर्शन पटना/फतुहा : छात्र अभिमन्यु हत्याकांड के आरोपितों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के आह्वान पर गुरुवार को फतुहा बंद के दौरान जमकर बवाल हुआ. जापलो समर्थकों ने पुलिस […]

अभिमन्यु हत्याकांड : आरोपितों की िगरफ्तारी की मांग को ले जापलो का प्रदर्शन
पटना/फतुहा : छात्र अभिमन्यु हत्याकांड के आरोपितों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के आह्वान पर गुरुवार को फतुहा बंद के दौरान जमकर बवाल हुआ. जापलो समर्थकों ने पुलिस पर पथराव किया, जिसमें चार पुलिस वाले लहूलुहान हो गये. बंद समर्थकों ने कई वाहनों के शीशे फोड़ डाले. इस दौरान फतुहा की अधिकतर दुकानें बंद रहीं. वहीं पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया. पुलिस ने एक दर्जन कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है.
बंद को लेकर सुबह से ही जापलो कार्यकर्ताओं ने महारानी चौक पर टायर जला कर फतुहा-पटना, फतुहा-दनियांवा और फतुहा-बख्तियारपुर मार्ग को जाम कर दिया. इसके कारण वाहनों की लंबी कतार लग गयी. इस मामले में एसएसपी मनु महाराज ने कहा कि मुख्य आरोपितों की जल्द गिरफ्तारी की जायेगी और पुलिस पर हमला करने वालों पर भी कड़ी कार्रवाई की जायेगी.
दुकानों में की तोड़फोड़ : बंद समर्थकों ने शहर में जम कर उत्पात मचाते हुए दुकान खोल कर बैठे दुकानदारों के साथ मारपीट भी की. एक स्थान से पुलिस जाम हटवा रही थी, तो बंद समर्थक दूसरे स्थान पर जाम लगा दे रहे थे.
सूचना पर पहुंचे ग्रामीण एसपी आनंद कुमार और डीएसपी सुनील कुमार दल-बल के साथ पहुंचे. उपद्रवियों से निबटने के लिए जब पुलिस पहुंची तो लोग आक्रोशित होकर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए अभिमन्यु हत्याकांड में नामजद अभियुक्तों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे. पुलिस लाठीचार्ज में एक दर्जन से अधिक कार्यकर्ताओं के घायल होने की सूचना है.
एसआईटी से फतुहा डीएसपी और थानाध्यक्ष को हटाने की मांग
पटना प्रक्षेत्र के डीआईजी द्वारा गठित एसआईटी जांच टीम से फतुहा डीएसपी सुनील कुमार, फतुहा थानाध्यक्ष नंद जी प्रसाद को हटाये जाने की मांग जापलो ने की है. कार्यकर्ताओं ने इन दोनों पर अपराधियों से मिले होने का आरोप लगाया. वहीं, कार्यकर्ताओं ने अविलंब सभी आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग दोहराते हुए मांग नहीं माने जाने पर चरणबद्ध उग्र आंदोलन चलाये जाने की भी चेतावनी दी है.
फतुहा. अभिमन्यु हत्याकांड को लेकर गुरुवार को फतुहा बंद के दौरान पुलिस लाठीचार्ज के विरोध में जापलो द्वारा 21 जुलाई को फतुहा में जनाक्रोश सभा करने का आह्वान पार्टी के प्रवक्ता प्रेमचंद सिंह ने किया और बताया कि इस जनाक्रोश सभा में पाटी के संरक्षक सांसद पप्पू यादव समेत राष्ट्रीय पदाधिकारीगण भाग लेंगे. उन्होंने बताया की शांतिपूर्ण बंद करा रहे जाप कार्यकर्ताओं पल पुलिस ने लाठीचार्ज किया है. शहर में जापलो द्वारा अभिमन्यु हत्याकांड के विरोध में किये गये बंद को जापलो के नगर अध्यक्ष बबलू कुमार ने लोकतांत्रिक प्रक्रिया बताया.
सेवानिवृत्त कर्मियों के मामले में आपस में विचार करे सरकार व विवि : हाईकोर्ट
राजधानी की सड़कों पर भीख मांग रहे बच्चों की खबर पर हाईकोर्ट गंभीर, सरकार से जवाब तलब

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें