27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पीट-पीट कर वृद्ध की हत्या, विरोध में जाम

मृतक के पक्ष में आया था कोर्ट का फैसला मसौढ़ी : पुनपुन थाना के पोठही में गुरुवार की दोपहर 60 वर्षीय वृद्ध को पीट-पीट कर उस वक्त उसके पट्टेदारों ने जख्मी कर दिया जब वह अपने खेत में लगी धान की फसल को पट्टेदारों द्वारा काटने का विरोध कर रहा था. बाद में इलाज के […]

मृतक के पक्ष में आया था कोर्ट का फैसला
मसौढ़ी : पुनपुन थाना के पोठही में गुरुवार की दोपहर 60 वर्षीय वृद्ध को पीट-पीट कर उस वक्त उसके पट्टेदारों ने जख्मी कर दिया जब वह अपने खेत में लगी धान की फसल को पट्टेदारों द्वारा काटने का विरोध कर रहा था.
बाद में इलाज के दौरान वृद्ध पोठही निवासी योगेंद्र प्रसाद की मौत हो गयी इधर, मौत की खबर मिलते परिजन व ग्रामीण उग्र हो गये और शव को सड़क पर रख एनएच-83 को जाम कर दिया. करीब तीन घंटे बाद शाम करीब पांच बजे मौके पर पहुंचे एसडीओ संजय कुमार व एसडीपीओ सुरेंद्र कुमार पंजियार ने ग्रामीणों को समझा कर व आरोपितों की गिरफ्तारी जल्द करने का आश्वासन देकर जाम समाप्त कराया.
जानकारी के अनुसार मृतक योगेंद्र प्रसाद व उसके चचेरे भाई नरेश प्रसाद के बीच 73 डिसमिल जमीन को लेकर पूर्व से ही विवाद चल रहा था .बीते दिनों नरेश प्रसाद के द्वारा मसौढ़ी न्यायालय में उक्त जमीन को लेकर दर्ज किये गये मुकदमे में न्यायालय से नरेश के विपक्ष में फैसला आया .योगेंद्र के पक्ष में फैसला आने के बावजूद उक्त जमीन में लगी धान की फसल को नरेश जबर्दस्ती काट रहा था, जिसका गुरुवार को योगेंद्र ने विरोध किया .
आरोप है कि इसी दौरान नरेश प्रसाद व उसके सहोदर रामाश्रय प्रसाद,नरेश का पुत्र छोटे यादव , धर्मेंद्र यादव एवं धनंजय उर्फ लाली के अलावा रामाश्रय प्रसाद का पुत्र श्रीकांत उर्फ फुदन यादव एवं जयकांत के अलावा कुछ अज्ञात लोगों ने लाठी डंडे एवं रॉड से पीट- पीट वृद्ध को जख्मी कर दिया. इलाज के दौरान वृद्ध की मौत हो गयी .इस संबंध मृतक के पुत्र आनंद कुमार ने सात लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी है.
एक अवर निरीक्षक पर पक्षपात करने का आरोप
मृतक के पुत्र आनंद कुमार ने पुनपुन थाना के एक अवर निरीक्षक पर पक्षपात करने व अपने पिता की हत्या का जिम्मेवार ठहराया. उनका आरोप था कि न्यायालय से बीते 25 नवंबर को ही फैसला पक्ष में आ गया .इसकी सूचना उन्हें लगातार देता रहा,लेकिन उन्होंने इस ओर ध्यान नहीं दिया.घटना के दिन सुबह से ही थाना जाकर उक्त जमीन जो नरेश प्रसाद के कब्जे में थी, छुड़ाने का आग्रह करता रहा. लेकिन उन्होंने उसकी बातों पर ध्यान नहीं दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें