26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गुरुपर्व पर गायघाट से कंगनघाट के बीच चलेगा जहाज

नियंत्रण कक्ष खुला हेल्पलाइन नंबर जारी तीन जिलों के डीएम ने की बैठक, तैयारियों पर चर्चा पटना सिटी : प्रकाश पर्व में शामिल होने वाली संगत जहाज की सवारी गायघाट से कंगन घाट के बीच करेगी. प्रशासन 21 दिसंबर से इसके परिचालन की योजना बना रही है. मंगलवार को प्रकाश पर्व के लिए मंगल तालाब […]

नियंत्रण कक्ष खुला हेल्पलाइन नंबर जारी
तीन जिलों के डीएम ने की बैठक, तैयारियों पर चर्चा
पटना सिटी : प्रकाश पर्व में शामिल होने वाली संगत जहाज की सवारी गायघाट से कंगन घाट के बीच करेगी. प्रशासन 21 दिसंबर से इसके परिचालन की योजना बना रही है. मंगलवार को प्रकाश पर्व के लिए मंगल तालाब स्थित रामेदव महतो सामुदायिक भवन में आयोजित बैठक में यह निर्णय लिया गया. इससे पहले भवन में खुले नियंत्रण कक्ष का जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल ने उद्घाटन किया. साथ ही हेल्प लाइन नंबर जारी किया गया.
जारी नंबर 8448285300 है . इसके बाद बैठक आरंभ हुई. बैठक में वैशाली की जिलाधिकारी रचना पाटिल, सारण के जिलाधिकारी हरिहर प्रसाद, वरीय पुलिस अधीक्ष मनु महाराज, ट्रैफिक एसपी पीके दसा, वैशाली एसपी राकेश कुमार व सारण के एसपी,एसडीओ राजेश रौशन समेत अन्य अधिकारी शामिल थे. बैठक के दरम्यान मुख्य रूप से यातायात के रूट प्लान, वीआईपी मूवमेंट व भीड़ नियंत्रण के लिए साथ संगत के तख्त साहिब आने व जाने के मार्ग समेत अन्य तैयारियों पर बिंदुवार चर्चा की गयी. बैठक में उपस्थित प्रबंधक कमेटी के महासचिव सरजिंदर सिंह से पूछा गया कि जोड़ाघर कहां पर रहेगा, वहां से संगत दरबार साहिब में आयेगी, फिर वहां से जोड़ाघर लौटेगी. 18 को फिर बैठक बुलायी गयी है.
पटना सिटी : तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब में प्रकाश पर्व के दरम्यान आतंकी गतिविधि होने पर उसे कैसे रोका जाये, इसके लिए मंगलवार को तख्त साहिब परिसर में एटीएस के जवानों ने मॉक ड्रिल किया. आईजी पंकज दराद के नेतृत्व में आयी टीम ने जिला पुलिस बल, एसटीएफ के साथ मिल कर अभियान चलाया. इस दरम्यान दरबार साहिब से लेकर तख्त साहिब परिसर तक आतंकी के घुसने पर आॅपरेशन कैसे करें, इस पर मॉक ड्रिल हुआ. इससे कुछ समय के लिए अफरा-तफरी की स्थिति मची, लेकिन बाद में लोगों को पता चला कि सुरक्षा के लिए मॉक ड्रिल किया जा रहा है.
आईजी पंकज दराद ने बताया कि प्रकाश पर्व को लेकर यह मॉक ड्रिल तख्त साहिब में किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें