26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : 25 जनवरी को वाम दल बनायेंगे मानव शृंखला

पटना : भाकपा माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने कहा कि मानव शृंखला फेल रही है. आमजनों का सहयोग नहीं मिला.सरकार ने प्रशासन के बल का कर्मचारियों को मानव शृंखला में खड़ा किया, लेकिन जब वही कर्मचारी अपनी मांगों के लिए सरकार से गुहार लगाते हैं, तो उनकी बात नहीं सुनी जाती. रविवार को […]

पटना : भाकपा माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने कहा कि मानव शृंखला फेल रही है. आमजनों का सहयोग नहीं मिला.सरकार ने प्रशासन के बल का कर्मचारियों को मानव शृंखला में खड़ा किया, लेकिन जब वही कर्मचारी अपनी मांगों के लिए सरकार से गुहार लगाते हैं, तो उनकी बात नहीं सुनी जाती. रविवार को दीपांकर ने प्रेस काॅन्फ्रेंस कर कहा कि सरकार की ओर से जल जीवन हरियाली के नाम पर गरीबों से छल-कपट और बेदखली करने का काम किया जा रहा है.
नीतीश कुमार एनआरसी के खिलाफ हैं और सीएए का समर्थन कर रहे हैं. एनपीआर पर उन्होंने चुपी साध रखी है. बिहार की जनता उनसे जवाब चाहती है कि आखिर उन्होंने संसद में सीएए का समर्थन क्यों किया. दीपांकर ने कहा कि सभी वाम दल की ओर से नो एनआरसी, नो एनपीआर को लेकर 25 जनवरी को मानव शृंखला आयोजित की जायेगी.
24 फरवरी को विधानसभा मार्च : दीपांकर ने कहा कि 25 जनवरी के कार्यक्रम के बाद वामदलों की ओर से सभी जगह 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस मनाने के साथ संविधान की शपथ लेने का काम किया जायेगा.
इसके बाद 30 जनवरी को सत्याग्रह का कार्यक्रम होगा. 31 जनवरी को जिला स्तर कार्यकर्ता सम्मेलन किया जायेगा. उन्होंने बताया कि विधानसभा सत्र शुरुआत होने के साथ भाकपा माले की ओर से एनआरसी व एनपीआर के विरोध में 24 फरवरी को विधानसभा मार्च के कार्यक्रम तय किये गये हैं और आगे भी विरोध जारी रहेगा.
दीपांकर ने देश में सीरियल इमरजेंसी की बात कही. उन्होंने कहा कि कश्मीर के बाद यूपी और बिहार में पुलिस द्वारा आम लोगों की आवाज दबाने का काम किया जा रहा है. दिल्ली में एनएसए जैसे काला लाकर संविधान बचाने वालों के खिलाफ साजिश हो रही है. मौके पर भाकपा माले के राज्य सचिव कुणाल, पोलित ब्यूरो सदस्य धीरेंद्र झा, वरिष्ठ भाकपा नेता केडी यादव, ऐपवा की महासचिव मीना तिवारी आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें