35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : आईजीआईएमएस की घटना, 15 घंटे तक खराब रहा आईसीयू का एसी, महिला मरीज की मौत

पटना : प्रदेश के बड़े अस्पतालों में शामिल इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आईजीआईएमएस) में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां इमरजेंसी आईसीयू वार्ड के एसी के 15 घंटे तक खराब रहने से एक मरीज की मौत हो गयी, जिसके बाद अफरा-तफरी मच गयी. इतनी बड़ी घटना के बाद भी अस्पताल के जिम्मेदार अधिकारी […]

पटना : प्रदेश के बड़े अस्पतालों में शामिल इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आईजीआईएमएस) में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां इमरजेंसी आईसीयू वार्ड के एसी के 15 घंटे तक खराब रहने से एक मरीज की मौत हो गयी, जिसके बाद अफरा-तफरी मच गयी.
इतनी बड़ी घटना के बाद भी अस्पताल के जिम्मेदार अधिकारी नहीं पहुंचे. लाचार गंभीर मरीज के परिजनों ने जब कई बड़े मंत्री व नेताओं को जब ट्वीट किया, तो सुबह 9 बजे के बाद जिम्मेदार अधिकारी जांच करने अस्पताल पहुंचे. जबकि अभी हाल ही में इमरजेंसी आईसीयू का उद्घाटन किया गया है.
ओवरहीटिंग के कारण दम घुटने से हुई मौत : जानकारी के अनुसार हाजीपुर की रहने वाली पुष्पा देवी (37 वर्ष) आईजीआईएमएस के इमरजेंसी आईसीयू के बेड नंबर चार पर भर्ती थीं. मंगलवार की सुबह सात बजे इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी. नाराज परिजनों ने अस्पताल प्रशासन के खिलाफ आक्रोश प्रकट किया. परिजनों की मानें, तो आईसीयू में एसी ने काम करना बंद कर दिया, इससे वार्ड में ओवर हीटिंग हो गयी और महिला मरीज का दम घुटने लगा. नतीजा अंत में मरीज की मौत हो गयी.
हालांकि इस घटना को अस्पताल प्रशासन नहीं मान रहा है. डॉक्टरों का कहना है कि महिला मरीज को डायबिटीज के अलावा कई रोग थे. इससे उसकी हालत पहले से ही गंभीर बनी हुई थी, इलाज के दौरान मौत हो गयी.
रात आठ बजे से ही खराब हो गया था एसी : इमरजेंसी आईसीयू में भर्ती मरीज के परिजनों का कहना है कि रात आठ बजे से ही वार्ड में कूलिंग की समस्या दिखने लगी थी. 10 बजे से समस्या और अधिक विकट हो गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें