26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : चौथे चरण में 66 उम्मीदवारों में से 24 दागी, 16 प्रत्याशी हैं करोड़पति

21 पर गंभीर आपराधिक मामले हैं दर्ज बिहार इलेक्शन वाच और एडीआर ने जारी की रिपोर्ट पटना : राज्य में लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए कुल पांच सीटों पर 66 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. इनमें से 24 उम्मीदवारों पर आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं. उम्मीदवारों में तीन महिला हैं. इन सभी के शपथपत्रों […]

21 पर गंभीर आपराधिक मामले हैं दर्ज

बिहार इलेक्शन वाच और एडीआर ने जारी की रिपोर्ट

पटना : राज्य में लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए कुल पांच सीटों पर 66 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. इनमें से 24 उम्मीदवारों पर आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं. उम्मीदवारों में तीन महिला हैं. इन सभी के शपथपत्रों के आधार पर बिहार इलेक्शन वाच और एडीआर की जारी रिपोर्ट के अनुसार 21 पर गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं. 13 उम्मीदवार करोड़पति हैं. इस चरण में कुल 36 दलों ने अपने-अपने 46 उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारा है, जबकि 20 उम्मीदवार निर्दलीय खड़े हैं.

मुंगेर से कांग्रेस प्रत्याशी नीलम देवी सबसे अमीर

अमीर उम्मीदवार n बिहार इलेक्शन वाच और एडीआर की जारी रिपोर्ट के अनुसार बेगूसराय, दरभंगा, मुंगेर, समस्तीपुर और उजियारपुर संसदीय क्षेत्र के लिए चुनाव लड़ने वाले 66 उम्मीदवारों में से मुंगेर से कांग्रेस प्रत्याशी नीलम देवी सबसे अमीर हैं. वे विधायक अनंत सिंह की पत्नी हैं.

उनके पास कुल 62 करोड़ 16 लाख 59 हजार 689 रुपये की संपत्ति है. वहीं दूसरे सबसे अमीर उम्मीदवार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष व वर्तमान सांसद नित्यानंद राय हैं. उनके पास 18 करोड़ 70 लाख सात हजार 570 रुपये की संपत्ति है. वहीं तीसरे अधिकतम संपत्ति वाले उजियारपुर से उम्मीदवार बिहार लोक निर्माण दल के राजकुमार चौहान हैं. उनके पास कुल 10 करोड़ 48 लाख 89 हजार 810 रुपये की संपत्ति है.

गरीब उम्मीदवार n रिपोर्ट के अनुसार 66 में से सबसे गरीब उम्मीदवार समस्तीपुर संसदीय क्षेत्र से वोटर्स पार्टी इंटरनेशल के लालू पासवान हैं. उनके पास 15 हजार 400 रुपये की संपत्ति है. वहीं दूसरे नंबर पर मुंगेर से भारतीय बहुजन कांग्रेस के सोनेलाल कोरा हैं. उनके पास 25 हजार रुपये की संपत्ति है. तीसरे नंबर पर मुंगेर संसदीय क्षेत्र से ही प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लो) के रोशन कुमार हैं. उनके पास 30 हजार रुपये की संपत्ति है.

उम्मीदवारों की योग्यता और आयुवर्ग

चौथे चरण में चुनाव लड़ रहे कुल 66 में से 8 उम्मीदवार साक्षर, एक पांचवीं पास, तीन आठवीं पास, 10 उम्मीदवार 10वीं पास, 12 उम्मीदवार 12वीं पास, 12 ग्रेजुएट , तीन ग्रेजुएट प्रोफेशनल, 12 पोस्ट ग्रेजुएट और पांच डॉक्टरेट हैं. वहीं 43 उम्मीदवारों ने अपनी आयु 25 से 50 वर्ष के बीच और 23 उम्मीदवारों ने अपनी आयु 51 से 80 वर्ष के बीच घोषित की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें