23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना-जयनगर इंटरसिटी में लूटपाट, ग्रामीणों पर फायरिंग, दो घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद चार लुटेरे पकड़े गये

मोकामा : पटना-जयनगर इंटरसिटी एक्सप्रेस में हथियारबंद लुटेरों ने यात्रियों से लूटपाट की. वहीं, भागने के दौरान ग्रामीणों पर चार-पांच राउंड फायरिंग भी की. यह घटना गुरुवार की सुबह राजेंद्र सेतु के पास हथिदह थाना क्षेत्र में हुई. लुटेरों ने महेंद्रपुर के ग्रामीण सुजीत कुमार की बाइक भी क्षतिग्रस्त कर दी. काफी देर बाद घेराबंदी […]

मोकामा : पटना-जयनगर इंटरसिटी एक्सप्रेस में हथियारबंद लुटेरों ने यात्रियों से लूटपाट की. वहीं, भागने के दौरान ग्रामीणों पर चार-पांच राउंड फायरिंग भी की. यह घटना गुरुवार की सुबह राजेंद्र सेतु के पास हथिदह थाना क्षेत्र में हुई. लुटेरों ने महेंद्रपुर के ग्रामीण सुजीत कुमार की बाइक भी क्षतिग्रस्त कर दी. काफी देर बाद घेराबंदी कर चार लुटेरों को पकड़ाया गया.
प्राप्त जानकारी के मुताबिक हथिदह लिंक स्टेशन के पास पांच लुटेरे ट्रेन में सवार हो गये. वहीं, लूटपाट को अंजाम देकर बीच सेतु पर चलती ट्रेन से उतर गये. इधर, लुटेरों के पांच अन्य सहयोगी सेतु के नीचे रेत पर भी मौजूद थे. लुटेरों ने लूटे गये बैग आदि सामान सेतु से नीचे रेत पर फेंक दिया. गंगा घाट के पास मौजूद लोगों की नजर अपराधियों पर पड़ गयी. उन्होंने लूटपाट का विरोध शुरू कर दिया. इससे गुस्साये लुटेरों ने ग्रामीणों पर फायरिंग कर दी.
लोगों ने भागकर किसी तरह अपनी जान बचायी. वहीं, घटना की सूचना पुलिस को दी गयी. मोकामा आरपीएफ और हथिदह पुलिस सूचना पाकर घटनास्थल पर पहुंची. पुलिस को देखकर गंगा किनारे मौजूद लुटेरे सामान लेकर फरार हो गये . सेतु पर मौजूद पांच लुटेरों में से चार को किसी तरह गिरफ्तार किया गया. पुलिस के हत्थे चढ़े लुटेरों से पूछताछ की जा रही है.
आरपीएफ इंस्पेक्टर अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि घटना की सूचना हथिदह और बरौनी जीआरपी को दी गयी है. लुटेरों के खिलाफ स्थानीय व रेल थाने में अलग-अलग एफआईआर दर्ज करायी जायेगी.
दूसरी ट्रेनों में भी लूटपाट की फिराक में थे लुटेरे : राजेंद्र सेतु से गुजरने वाली दूसरी ट्रेनों में भी लूटपाट की घटना को अंजाम देने के फिराक में बदमाश थे. इस बीच पुलिस की घेराबंदी से लुटेरों का दाव उल्टा पड़ गया. घटनास्थल पर ग्रामीण भी जुटने लगे. पुलिस और ग्रामीणों से घिरता पाकर लुटेरों ने रस्सी के सहारे सेतु से गंगा में छलांग लगा दी.
वहीं, मछुआरे की नाव से बेगूसराय के सिमरिया की ओर भागने लगे. हथिदह पुलिस ने बेगूसराय के चकिया और मरांची थानों को अलर्ट किया. सिमरिया में मौजूद एनडीआरएफ की मोटर बोट से चकिया पुलिस ने गंगा में लुटेरों को खदेड़ना शुरू किया. दूसरी ओर, हथिदह और मरांची थानों की पुलिस ने गंगा किनारे कमान संभाल ली.
इससे घबराकर अपराधी फायरिंग करने लगे. तकरीबन दो घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद चार बदमाशों को पकड़ा गया. पुलिस के नजदीक आने पर बदमाशों ने अपना हथियार गंगा मेंफेंक दिया. पकड़े गये लुटेरों की निशानदेही पर अन्य को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है.
वारदात में शामिल सभी अपराधी चकिया बिंदटोली के निवासी बताये जा रहे हैं. पकड़े गये चारों लुटेरों को फिलहाल चकिया थाने में रखा गया है. ग्रामीणों का कहना है कि करीब एक माह से बदमाशों ने तांडव मचा रखा है. राजेंद्र सेतु के पास अपराधियों का जमावड़ा लगा रहता है. वहीं, मौका मिलते ही वे लूटपाट व छिनतई की घटना को अंजाम देते हैं. हाल ही में हथिदह लिंक स्टेशन पर महेंद्रपुर की एक महिला का ट्रेन में सवार होने के दौरान पर्स छीनकर बदमाश फरार हो गये थे.
मोकामा : लूटपाट का विरोध करने पर कांवरिया की गला रेत कर हत्या
मोकामा : काठगोदाम–हावड़ा बाघ एक्सप्रेस में लूटपाट के विरोध पर कांवरिया गौतम चौधरी, 30 वर्ष (समस्तीपुर के आदमपुर निवासी) की गला काट कर हत्या कर दी गयी. यह घटना गुरुवार की अहले सुबह बरौनी-किऊल रेलखंड पर डुमरा जंक्शन पर घटी. प्राप्त जानकारी के मुताबिक कांवरिया अपनी पत्नी व दो बच्चों के साथ देवघर जा रहा था. इस दौरान समस्तीपुर में बाघ एक्सप्रेस की जनरल बोगी में सवार हुआ.
बरौनी जंक्शन से ट्रेन खुलने के बाद डुमरा में किसी वजह से ट्रेन रुक गयी. अचानक चार-पांच बदमाशों ने यात्रियों से नकदी व सामान लूट लिया. इस दौरान कांवरिया का बैग भी लूट कर बदमाश भागने लगे. कांवरिया ने हिम्मत जुटा कर बदमाशों का पीछा किया. उसने एक बदमाश को दबोच लिया. अचानक दूसरे बदमाश ने चाकू से कांवरिया के गले पर वार कर दिया.
इस बीच ट्रेन खुल गयी. इधर, कांवरिया की डुमरा जंक्शन पर ही तड़प कर मौत हो गयी. ट्रेन के जसीडीह जंक्शन पहुंचने पर परिजनों ने घटना की सूचना जीआरपी को दी. तब जाकर हथिदह जीआरपी ने घटनास्थल पर पहुंच कर कांवरिया के शव को बरामद किया.
इस संबंध में हथिदह जीआरपी ओपी प्रभारी का कहना कि ट्रेन से गिर कर कांवरिया की मौत का अनुमान है. पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया. मृतक के परिजन भी मुंह खोलने को तैयार नहीं हैं. हालांकि घटना की विभिन्न पहलुओं पर छानबीन की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें