Advertisement

patna

  • May 24 2019 6:23AM
Advertisement

ज्यादा बेहतर तरीके से जीतेंगे 2020 का विस चुनाव : मोदी

ज्यादा बेहतर तरीके से जीतेंगे 2020 का विस चुनाव : मोदी

 पटना : डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में सभी वर्गों के वोट मिले हैं. इस वजह से बिहार की 39 सीटों पर एनडीए ने जीत हासिल की है. गुरुवार को चुनाव परिणाम से जुड़े अंतिम रुझान आने के बाद प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि अब वर्ष 2020 का विधानसभा चुनाव ज्यादा बेहतर तरीके से जीतेंगे.

 
 इसके लिए अभी से तैयारी शुरू कर देने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ लोकसभा चुनाव लड़ने का एनडीए को बड़ा फायदा हुआ है और 54 प्रतिशत वोट प्राप्त हुए हैं. 
 
एनडीए को पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम नीतीश कुमार और लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान ने मिलकर जीताने का काम किया है. तीनों घटक दलों के कार्यकर्ता एक-दूसरे को जीताने में लगे हुए थे. इसी का परिणाम है कि एनडीए की इतनी बेहतरीन जीत हुई है. दूसरी तरफ जो लोग टुकड़े-टुकड़े गैंग का साथ दे रहे थे, वह खुद टुकड़े-टुकड़े हो गये. 
 
उन्होंने कहा कि इस बार की जीत ने जाति आधारित राजनीति करने वालों को पूरी तरह से पछाड़ने का काम किया है, जो यह प्रमाणित करता है कि लोगों ने जात-पात की राजनीति से अलग हटकर न्यू इंडिया के लिए वोट किया है. पश्चिम बंगाल में इतनी बड़ी संख्या में आयी सीटें सबसे बड़ा चमत्कार बनकर सामने आयी हैं. 
 
इसी तरह यूपी का चुनाव भी बेहद कठिन था. यहां भी लोगों ने महागठबंधन को पूरी तरह से नकार दिया है. भाजपा को 2014 में जो वोट मिले थे, वे तत्कालीन पीएम मनमोहन सिंह से नाराज होकर निगेटिव वोट मिले थे. जबकि, इस बार पीएम नरेंद्र मोदी के पांच साल के काम को देखते हुए भाजपा को पॉजिटिव वोट मिले हैं. 
 
यह तय हो गया कि जो काम करेगा, उसे वोट मिलेगा. सिर्फ बाप, मां और दादी के नाम पर वोट नहीं मिलने वाला है. उन्होंने कहा कि इस बार की जीत देखकर उन्हें 1977 की इमर्जेंसी की याद ताजा हो गयी है. इस बार 2014 से बड़ी लहर थी. इसे सुनामी कहें, तो गलत नहीं होगा.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement