26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चुनाव रिजल्ट लूट की साजिश, मुंहतोड़ जवाब देगी जनता – महागठबंधन

पटना : लोकसभा चुनाव परिणाम के पहले एग्जिट पोल को बिहार महागठबंधन के नेताओं ने एक सिरे से खारिज कर दिया है. एग्जिट पोल जारी होने के दूसरे दिन मंगलवार को पटना में महागठबंधन के वरिष्ठ नेताओं ने प्रेस काॅन्फ्रेंस कर कहा कि देश के इतिहास में पहली बार रिजल्ट लूटने का प्रयास किया जा […]

पटना : लोकसभा चुनाव परिणाम के पहले एग्जिट पोल को बिहार महागठबंधन के नेताओं ने एक सिरे से खारिज कर दिया है. एग्जिट पोल जारी होने के दूसरे दिन मंगलवार को पटना में महागठबंधन के वरिष्ठ नेताओं ने प्रेस काॅन्फ्रेंस कर कहा कि देश के इतिहास में पहली बार रिजल्ट लूटने का प्रयास किया जा रहा है. इसके लिए सभी नेताओं ने भाजपा और सत्ताधरी दल पर सीधा आरोप लगाया.

प्रेस काॅन्फ्रेंस में मौजूद रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि भाजपा वाले कह रहे हैं कि मोदी है तो सब मुमकिन है. उन्होेंने कहा कि एग्जिट पोल को लेकर जनता में आक्रोश बढ़ रहा है. रिजल्ट को प्रभावित करने वाले मुगालते में न रहें.
जनता में इस तरह के रवैया को लेकर उपजे आक्रोश के कारण कोई घटना हो जाये, तो इसके लिए बिहार में मुख्यमंत्री और देश के प्रधानमंत्री जवाबदेह होंगे. उन्होेंने चेतावनी देते हुए कहा कि ऐसा काम नहीं किया जाना चाहिए जिससे जनता का आक्रोश बढ़े. अगर यही रवैया रहा तो जनता का आक्रोश संभाले नहीं संभलेगा और रिजल्ट लूट रोकने के लिए सड़कों पर खून बहेगा.
महागठबंधन की ओर से उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि भाजपा के नेता नरेंद्र मोदी व अमित शाह सहित सभी भाजपा नेता किसी तरह से चुनाव में जीत हासिल करने की कोशिश करने में लगे हैं. चाहे वह नैतिक या अनैतिक क्यों न हो. चुनाव के समय ही लोग समझ गये थे कि जनता खासकर बिहार की जनता उनके साथ नहीं आने वाली है. बिहार में हर तरह का हथकंड़ा अपनाये जाने का प्रयास किया गया है.

यह षड्यंत्र रचा गया कि कैसे चुनाव जीतें. इसी षड्यंत्र का हिस्सा है, एग्जिट पोल. एग्जिट पोल से नेताओं के ध्रुवीकरण की कोशिश की गयी है. उन्होंने कहा कि मीडिया में आने वाला एग्जिट पोल का जमीनी हकीकत से कोई वास्ता नहीं है. इस एग्जिट पोल को वह सिरे से खारिज करते हैं. कोई बता दे कि कहीं किसी एग्जिट पोल वाले ने किसी से कुछ पूछा है.

पर, मनोवैज्ञानिक उभार के लिए इस तरह का प्रयास किया जा रहा है. महागठबंधन की प्रेस काॅन्फ्रेंस में उपेंद्र कुशवाहा के अलावा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डाॅ मदन मोहन झा, राजद के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ रामचंद्र पूर्वे, वीआइपी के अध्यक्ष मुकेश सहनी और हम के प्रदेश अध्यक्ष बीएल वैश्यंत्री मौजूद थे.

मतगणना केंद्र पर बड़ी संख्या में उपस्थित रहें कार्यकर्ता
उपेंद्र कुशवाहा ने महागठबंधन के कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे मतगणना केंद्र के आसपास बड़ी संख्या में उपस्थित रहें. ताकि वहां कोई भी हरकत हो तो उसे विफल किया जा सके. बिहार की जनता महागठबंधन के साथ है. जो बूथों से रिपोर्ट आयी है, उसमें अधिकतर सीटों पर महागठबंधन की जीत सुनिश्चित है. राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डाॅ मदनमोहन झा ने कहा कि एग्जिट पोल पहले भी गलत साबित हुआ है.
वीआइपी नेता मुकेश सहनी ने काउंटिंग सेंटर पर कार्यकर्ताओं को मुश्तैद रहने की अपील की. हम के प्रदेश अध्यक्ष बीएल वैश्यंत्री ने कहा कि गरीबों की भीड़ ने महागठबंधन प्रत्याशियों को जीताने का काम करेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें