35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार में कई स्थानों पर अच्छी बारिश से अधिकतम तापमान सामान्य से पहुंचा नीचे

पटना : बिहार के विभिन्न हिस्सों में शनिवार को अच्छी बारिश हुई. दरअसल, मॉनसून समूचे राज्य में पहुंच गया है. मौसम केंद्र के अधिकारियों ने यह जानकारी दी. पटना मौसम केंद्र के मुताबिक बिहार के उत्तर पूर्व जिलों में मॉनसून ने शुक्रवार को दस्तक दी थी और यह शनिवार को समूचे राज्य में पहुंच गया. […]

पटना : बिहार के विभिन्न हिस्सों में शनिवार को अच्छी बारिश हुई. दरअसल, मॉनसून समूचे राज्य में पहुंच गया है. मौसम केंद्र के अधिकारियों ने यह जानकारी दी. पटना मौसम केंद्र के मुताबिक बिहार के उत्तर पूर्व जिलों में मॉनसून ने शुक्रवार को दस्तक दी थी और यह शनिवार को समूचे राज्य में पहुंच गया. राज्य में विभिन्न शहरों और कस्बों में अच्छी बारिश हुई, जिससे अधिकतम तापमान सामान्य से नीचे चला गया.

इस साल जून की शुरुआत से ही पटना और इसके आसपास के इलाके लू का सामना कर रहे हैं. मौसम केंद्र के अधिकारी ने बताया कि पटना में सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक 33 मिमी बारिश हुई. शहर में अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री नीचे 32. 4 डिग्री सेल्सियस पर आ गया. उन्होंने बताया कि गया में अधिकतम तापमान 33.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री कम है. भागलपुर और पूर्णिया में यह क्रमश: 36 और 33.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

अधिकारियों ने बताया कि भागलपुर और पूर्णिया में क्रमश: 3.2 मिमी और 0.3 मिमी बारिश दर्ज की गयी. मौसम विभाग के पूर्वानुमान में कहा गया है कि रविवार को पटना के आसमान में बादल छाये रहने की संभावना है. जबकि गया, भागलपुर और पूर्णिया में भी आसमान में बादल छाये रहने तथा गरज के साथ बारिश होने की संभावना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें