35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : मां ने करवायी हत्‍या, कहा, गलत हरकतों से आजिज होकर 40 हजार की सुपारी दे करवायी बेटे की हत्या

पहले लाठी-डंडों से बेरहमी से पीटा, फिर मार दी गोली पटना : मां अपने सगे बेटे की हत्या करा सकती है? सहज रूप में इस बात पर भरोसा करना कठिन है. अलबत्ता समाज में पारिवारिक मूल्यों की होती कमी से सामाजिक मान्यताओं को हिला देने वाली ऐसी घटना पिछले दिनों बख्तियारपुर में हुई है. जहां […]

पहले लाठी-डंडों से बेरहमी से पीटा, फिर मार दी गोली
पटना : मां अपने सगे बेटे की हत्या करा सकती है? सहज रूप में इस बात पर भरोसा करना कठिन है. अलबत्ता समाज में पारिवारिक मूल्यों की होती कमी से सामाजिक मान्यताओं को हिला देने वाली ऐसी घटना पिछले दिनों बख्तियारपुर में हुई है. जहां एक मां ने अपने ही बिगड़ैल बेटे की हत्या सुपारी किलरों से करवा दिया. चौंका देने वाली यह घटना छह मई की है.
बख्तियारपुर में छह अप्रैल को हुए मिंटू राम की हत्या मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया. मिंटू की हत्या उसकी सगी मां रेणू देवी ने कॉन्ट्रेक्ट किलर लूल्हा उर्फ पंकज को 40 हजार की सुपारी देकर करायी थी.
मां ने यह कदम बेटे मिंटू की गलत हरकतों से आजिज होकर उठाया था. इस घटना को अंजाम देने में शामिल रेणू देवी के साथ ही लूल्हा के दो साथी धर्मवीर कुमार (सैदपुर, सालिमपुर) व श्रवण कुमार (टेका बिगहा, बख्तियारपुर) को गिरफ्तार कर लिया गया है. घटना में प्रयुक्त पिस्तौल भी बरामद कर लिया गया है. आरोपित लूल्हा अभी पुलिस की पकड़ से बाहर है. लूल्हा लूट के कई केसों का वांछित अपराधी है. धर्मवीर सालिमपुर थाना क्षेत्र में 2003 में हुए दोहरे हत्याकांड का मुख्य आरोपी है. इसके अलावा श्रवण भी अपराधी प्रवृत्ति का है.
खास बात यह है कि अपराधियों से पूरी सेटिंग करने के बाद मां ने ही खुद अपने बेटे को अपने सामने अपराधियों के हवाले कर दिया. इसके बाद लूल्हा व अन्य ने उसे पहले लाठी-डंडा से बेरहमी से पीटा और फिर गोली मार कर शव को फेंक दिया.
सात अप्रैल को बख्तियारपुर में मिला था मिंटू का शव
मिंटू की हत्या के बाद अपराधियों ने शव को बख्तियारपुर में आकाश होटल के बगल टाल क्षेत्र में फेंक दिया था. स्थानीय पुलिस ने लोगों की सूचना पर सात अप्रैल को शव बरामद किया था और कुछ दूर पर ही पड़े उसके आधार कार्ड से उसकी पहचान खुसरूपुर के घुसकीपुर गांव निवासी मिंटू राम के रूप में हुई.
इसके बाद पुलिस ने मिंटू की पत्नी अंजू के बयान पर हत्या का केस किया और जांच शुरू कर दिया. पुलिस को यह जानकारी मिली कि बेटे की गलत हरकतों से उसकी मां काफी परेशान थी और उसने हाल में ही मकान पर भी कर्ज उठा लिया था. इसके बाद पुलिस उसकी मां के पीछे लगी तो धीरे-धीरे सारी कहानी सामने आने लगी. इसके बाद मां रेणू देवी को पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया और पूछताछ की तो सारी कहानी सामने आ गयी.
किलर ने बताया राज
पकड़े गये धर्मवीर ने बताया कि रेणू देवी ने बख्तियारपुर जाने के लिए मिंटू को मना लिया. मिंटू फिर से बाइक के लिए पैसे मांग रहा था तो उसे बताया कि वह बख्तियारपुर में एक व्यक्ति से पैसा लेकर दे देगी.
इसके बाद मां रेणू देवी, धर्मवीर व श्रवण उसे लेकर बख्तियारपुर पहुंचे. जहां लूल्हा अपने साथियों के साथ पहुंचा और मां के सामने ही उसे मारपीट कर अपने साथ ले गया. इसके बाद उसकी गोली मार कर हत्या कर दी और शव फेंक दिया. रेणू देवी, धर्मवीर व श्रवण वापस अपने-अपने घर लौट आये. एससपी मनु महाराज ने बताया कि घटना में शामिल लूल्हा शातिर
अपराधी है और उसे पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है.
मां ने पुलिस को बतायी यह कहानी
रेणू देवी ने जानकारी दी कि उसके बेटे मिंटू ने उसका जीना हराम कर रखा था. वह मजदूरी कर अपना जीवनयापन करती थी और वह कुछ नहीं करता था. इसके साथ ही जबरन वह बराबर पैसा लेता था. कई बार उसने उससे पैसे लेकर पहले बाइक खरीदी और फिर बेच दी. उसे शराब की लत थी. मुहल्ले की लड़कियों से भी अभद्रता करता था.
कोई विरोध करता तो उसे चाकू लेकर मारने दौड़ जाता था. वह जब पैसे नहीं देती थी कि सुसाइड करने का प्रयास करता. एक बार जहर भी खा लिया था. इसके साथ ही मकान पर भी पैसा उठा लिया था. उसकी मांग हमेशा बढ़ती जा रही थी और सुधरने का नाम नहीं ले रही थी. वह चोरी के साथ ही छेड़खानी की घटना को भी अंजाम देने लगा था. इसके बाद उसने अपनी बहन को यह बात बतायी. उसने अपने सालिमपुर गांव के ही धर्मवीर को यह बात बतायी तो वह तैयार हो गया.
उसने बख्तियारपुरके लूल्हा व श्रवण से
बात की तो वे लोग भी तैयार हो गये. उन लोगों ने 40 हजार रुपये हत्या करने के लिए मांगा तो उसे 20 हजार दिया, लेकिन उसे बख्तियारपुर ले जाना था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें