29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

VIDEO में देखिए, नये अवतार में नजर आ रहे हैं मोकामा विधायक अनंत सिंह, कर रहे हैं यह काम

पटना : बिहार के मोकामा से निर्दलीय विधायक अनंत सिंह लगातार सुर्खियों में बने रहते हैं. कभी जेल जाने की वजह से, तो कभी किसी मामले में शामिल होने की वजह से, लेकिन इन दिनों उनका नया अवतार लोगों को काफी भा रहा है. जी हां, विधायक अनंत सिंह आम लोगों की सेवा में लगे […]

पटना : बिहार के मोकामा से निर्दलीय विधायक अनंत सिंह लगातार सुर्खियों में बने रहते हैं. कभी जेल जाने की वजह से, तो कभी किसी मामले में शामिल होने की वजह से, लेकिन इन दिनों उनका नया अवतार लोगों को काफी भा रहा है. जी हां, विधायक अनंत सिंह आम लोगों की सेवा में लगे हुए हैं. अपने घोड़ा, हाथी और बग्धी के लिए चर्चा में रहने वाले अनंत सिंह इन दिनों गांवों में खुद जाकर चौपाल लगा रहे हैं. चौपाल में लोगों की समस्याएं सुनी जा रही हैं. मोकामा विधायक अनंत सिंह गांवों में घूमकर चौपाल लगा रहे हैं और जनता की समस्याओं का ऑन स्पॉट समाधान करवा रहे हैं. इसकी विधिवत शुरुआत रविवार को की है.

विधायक ने रविवार को मोकामा नगर परिषद क्षेत्र के पांच वार्डों का दौरा किया. रविवार सुबह से विधायक अपने समर्थकों के साथ मोकामा नगर परिषद के पांच वार्ड में निरीक्षण करने के लिए निकले. निरीक्षण के दौरान उन्होंने हर वार्ड में कई जगहों पर चौपाल लगाकर लोगों की समस्याएं सुनी. अनंत सिंह ने वार्ड में निर्मित गली नालियों का भौतिक सत्यापन भी उन्होंने किया. भ्रमण के दौरान नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड 1, 2, 3, 4 और 5 की गलियों और नुक्कड़ पर चौपाल लगाकर उन्होंने आम लोगों से समस्याएं पूछीं. चौपाल लगाकर समस्या पूछे जाने की शुरुआत महादलित बस्ती इंदिरा नगर से हुई. लोगों ने कई तरह की समस्याएं विधायक को बतायी. वृद्धावस्था पेंशन, राशन कार्ड, विकलांगता पेंशन की शिकायत आने के बाद उन्होंने बीडीओ तथा संबंधित अधिकारियों को फोन कर निष्पादन का निर्देश दिया.

विधायक से लोगों ने चांदमारी मोहल्ला में आज तक सड़क नहीं बनने की शिकायत की . स्थानीय लोगों द्वारा बताया गया कि सरकारी भूमि नहीं होने के कारण चांदमारी मोहल्ले के लोगों के लिए नगर परिषद द्वारा कोई रास्ता नहीं दिया गया है. स्थानीय लोगों ने जमीन देने की बात कही तो विधायक ने तुरंत कार्यपालक पदाधिकारी को सड़क बनाने का निर्देश दिया. कई जगहों पर बिजली से जुड़ी शिकायत पर बिजली विभाग के अधिकारियों को भी संबंधित लोगों की समस्याएं दूर करने का निर्देश दिया गया.

इससे पहले विधायक ने परशुराम स्थान में पूजा अर्चना की. परशुराम स्थान में उन्होंने एक विवाह मंडप बनाने की घोषणा की. परशुराम स्थान पथ के चौड़ीकरण की भी उन्होंने घोषणा की.विधायक के सहयोगी कार्तिक सिंह ने बताया कि पहले दिन नगर परिषद के 5 वार्डों में विधायक ने घूम कर स्थानीय लोगों की समस्याएं सुनी. सोमवार से सुबह से दोपहर तक विधायक नगर परिषद क्षेत्र में घूम घूम कर लोगों की समस्याएं सुनेंगे तथा दोपहर से शाम तक पंचायतों का दौरा करेंगे. सोमवार को विधायक पंचायत में चौपाल कार्यक्रम की शुरुआत नौरंगा जलालपुर से करेंगे. हाल तक एक मामले में अनंत सिंह बेऊर जेल में बंद थे, उन्होंने जेल से ही चुनाव भी लड़ा था और जीत गये थे. बाद में उन्हें हाइकोर्ट से उस मामले में जमानत मिल गयी.

यह भी पढ़ें-
VIDEO : चंपारण शताब्दी वर्ष : गांधी के सपनों को साकार करने भितिहरवा पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें