29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लालू ने राहुल गांधी को लेकर दिया बड़ा बयान, मणिशंकर को कहा- अय्यर मेंटली अनफिट

पटना : राजद सुप्रीमो लालू यादव हमेशा देश की सियासत पर गहरी नजर रखते हैं, गाहे-बगाहे वह ट्वीट कर या फिर बयान देकर अपनी प्रतिक्रिया देते हैं. कांग्रेस के प्राथमिक सदस्यता से निलंबित नेता मणिशंकर अय्यर के बयान के बाद लालू ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. लालू ने कहा है कि इस देश में राजनीतिक […]

पटना : राजद सुप्रीमो लालू यादव हमेशा देश की सियासत पर गहरी नजर रखते हैं, गाहे-बगाहे वह ट्वीट कर या फिर बयान देकर अपनी प्रतिक्रिया देते हैं. कांग्रेस के प्राथमिक सदस्यता से निलंबित नेता मणिशंकर अय्यर के बयान के बाद लालू ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. लालू ने कहा है कि इस देश में राजनीतिक मर्यादा, भाषा और व्याकरण को सिर्फ और सिर्फ एक व्यक्ति ने तार-तार एवं तहस-नहस किया है. लालू ने मणिशंकर अय्यर पर हमला बोलते हुए कहा है कि वह मेंटली फीट नहीं हैं. लालू ने प्रधानमंत्री को लेकर अय्यर के आपत्तिजनक बयान पर अपनी नाराजगी जाहिर की है. लालू हर मामले में कांग्रेस के साथ खड़े रहते हैं, लेकिन उन्होंने मणिशंकर के बयान से अपने-आपको अलग कर लिया है.

हालांकि, लालू ने पटना में मीडिया से बातचीत में इशारों-इशारों में इसके लिए जिम्मेदार पीएम मोदी को ही ठहराया है. गौरतलब है कि अय्यर ने पीएम मोदी के लिए ‘नीच’ शब्द का प्रयोग किया था, जिसके बाद से ही देश की सियासत गरमा गयी है. इसी क्रम में शुक्रवार को सुबह एक ट्वीट में लालू ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि मेरा राम मेरे हदय में सदैव मेरे अंग-संग रहता है. मैं उन्हें मंदिर-मस्जिद-गुरुद्वारे और चर्च में नहीं खोजता. डूबते को राम का सहारा, तिनका पुराना हो गया.

इतना ही नहीं लालू ने एक टीवी चैनल से बातचीत में राहुल गांधी पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि राहुल गांधी को वह नेता के तौर पर स्वीकार करेगी. लालू ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में एंटी एनडीए फ्रंट के सभी दलों को एक मंच पर लाया जायेगा और इसके लिए वह प्रयास करेंगे. लालू ने राहुल गांधी को संप्रग नेता के तौर पर स्वीकृति देने की बात कही है. लालू ने अपनी बातचीत में कांग्रेस पार्टी के नेताओं द्वारा देश के लिए दिये गये बयान को भी आगे रखा और अपने बयानों में यह भी साफ किया कि राहुल गांधी को एंटी एनडीए फ्रंट के मुख्य चेहरे के तौर पर स्वीकार किया जायेगा.

सभी पार्टियों द्वारा राहुल की स्वीकृति के प्रश्न पर लालू ने सभी दलों से विचार विमर्श और बातचीत की बात कही और कहा कि हमलोग साथ बैठकर इस बात की चर्चा करेंगे और देखेंगे कि क्या निर्णय होता है. लालू ने कहा कि ममता बनर्जी, अखिलेश यादव और शिबू सोरेन के साथ मायावती के साथ मिलकर राहुल के मामले की चर्चा करेंगे. यह कोई बड़ी बात नहीं है. लालू ने कहा कि गुजरात चुनाव में भाजपा की विदाई का वक्त आ गया है. उन्होंने कहा कि इस विधानसभा चुनाव में बीजेपी को बड़ा झटका लगने जा रहा है. लालू ने एक बार फिर भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि भाजपा देश को बांट रही है और गुजरात चुनाव में हारने के डर से इन लोगों द्वारा राम व गाय के नाम पर लोगों को गुमराह किया जा रहा है. अब यह लोग राम को याद कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें-
बिहार: स्वास्थ्य विभाग का हड़ताल कर्मियों को फाइनल अल्टीमेटम, 24 घंटे में काम पर लौटें नहीं तो सेवा खत्म

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें