25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

22 में से 19 दिन देर से पहुंची राजधानी एक्सप्रेस

दिल्ली-पटना संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस इस माह 18 दिन विलंब से पहुंची और तीन दिन रद्द रही पटना : 1 जनवरी से लेकर 22 जनवरी तक अमूमन एक्सप्रेस ट्रेनें घंटों की देरी से पटना जंक्शन पहुंची हैं. दिल्ली से पटना आने वाली प्रीमियम ट्रेन राजधानी एक्सप्रेस भी 22 दिनों में 19 दिन एक घंटे से अधिक […]

दिल्ली-पटना संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस इस माह 18 दिन विलंब से पहुंची और तीन दिन रद्द रही
पटना : 1 जनवरी से लेकर 22 जनवरी तक अमूमन एक्सप्रेस ट्रेनें घंटों की देरी से पटना जंक्शन पहुंची हैं. दिल्ली से पटना आने वाली प्रीमियम ट्रेन राजधानी एक्सप्रेस भी 22 दिनों में 19 दिन एक घंटे से अधिक की देरी से पहुंची है. सिर्फ तीन दिन ही समय से जंक्शन पहुंची. स्थिति यह है कि बुधवार को भी राजधानी एक्सप्रेस 6 घंटे 30 मिनट की देरी से आयी. कोहरे में सुरक्षित व ससमय ट्रेनों का परिचालन हो, इसको लेकर पूर्व मध्य रेल प्रशासन ने दर्जनों ट्रेनों का परिचालन रद्द किया. इंजन में फॉग पास डिवाइस भी लगाये, ताकि यात्रियों को विलंब परिचालन की वजह से परेशानी नहीं झेलनी पड़े. फिर भी ट्रेनों की लेट-लतीफी जारी रही.
कोटा से पटना के लिए ट्रेन संख्या 13238 इस माह एक दिन भी समय से जंक्शन नहीं पहुंची है. वहीं, ट्रेन संख्या 13240 सिर्फ चार दिन समय से पहुंची है.
जबकि, दो दिन रद्द की गयी. दिल्ली से पटना आने वाली संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस इस माह 18 दिन विलंब से पहुंची और तीन दिन रद्द रही. कमोबेश यही स्थिति श्रमजीवी व विक्रमशिला एक्सप्रेस की भी है. ट्रेनों के विलंब परिचालन की वजह से यात्रियों को ठंड में परेशानी झेलनी पड़ी. इसकी वजह थी कि दिल्ली से आने वाली ब्रह्मपुत्र मेल, नॉर्थ-इस्ट एक्सप्रेस, मुंबई से आने वाली मुंबई-गुवाहाटी एक्सप्रेस, मुंबई-भागलपुर एक्सप्रेस, बागमती एक्सप्रेस आदि ट्रेनें भी घंटों देरी से पहुंचीं, जिससे इन ट्रेनों के यात्रियों को कंपकंपाती ठंड में इंतजार करना पड़ा.
पटना-इस्लामपुर के बीच रद्द की गयी मगध एक्सप्रेस
पटना : दिल्ली से पटना होते हुए इस्लामपुर जाने वाली मगध एक्सप्रेस घंटों की देरी से जंक्शन पहुंच रही है. बुधवार को मगध एक्सप्रेस 13:30 घंटे की देरी से पहुंची.
विलंब परिचालन की वजह से मगध एक्सप्रेस को पटना-इस्लामपुर के बीच रद्द करना पड़ा. यह ट्रेन जंक्शन से ही ट्रेन संख्या 18623 इस्लामपुर-हटिया बन कर रात 9:30 बजे के बदले रात 11:00 बजे रवाना हुई. इससे इस्लामपुर जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी. हालांकि, इस्लामपुर से चलने वाली मेमू ट्रेन संख्या 63327 को इस्लामपुर-हटिया एक्सप्रेस के समय रवाना किया गया, ताकि हटिया एक्सप्रेस के यात्री जंक्शन से ट्रेन पकड़ सकें. वहीं, दिल्ली, मुंबई, अजीमाबाद, यशवंतपुर, कोटा व अमृतसर आदि जगहों से आने वाली ट्रेनें घंटों की देरी से जंक्शन पहुंचीं.
विलंब से जंक्शन पहुंचीं ट्रेनें
राजधानी एक्सप्रेस6:30 घंटे
संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस6:25 घंटे
विक्रमशिला एक्सप्रेस6:40 घंटे
ब्रह्मपुत्र मेल9:10 घंटे
मगध एक्सप्रेस13:30 घंटे
अजीमाबाद-पटना एक्स.4:50 घंटे
जय नगर गरीब रथ 5:10 घंटे
जनसाधारण एक्सप्रेस3:00 घंटे
यशवंतपुर एक्सप्रेस5:45 घंटे
मुंबई-भागलपुर एक्सप्रेस2:50 घंटे
सूरत-भागलपुर एक्सप्रेस3:35 घंटे
कोटा-पटना एक्सप्रेस1:15 घंटे
अमृतसर-हावड़ा एक्स.5:55 घंटे

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें