32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चार गिरफ्तार, दो हैं फरार

लूट के 11 हजार 500 सौ रुपये नकद भी बरामद मेदिनीनगर : पलामू पुलिस ने माइक्रो फाइनेंस कंपनी के प्रतिनिधि सुनील सिंह के पास से लूटी गयी एक लाख पांच हजार रुपये की घटना का उदभेदन कर लिया है. इस लूट की घटना में शामिल चार अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पकड़े गये […]

लूट के 11 हजार 500 सौ रुपये नकद भी बरामद

मेदिनीनगर : पलामू पुलिस ने माइक्रो फाइनेंस कंपनी के प्रतिनिधि सुनील सिंह के पास से लूटी गयी एक लाख पांच हजार रुपये की घटना का उदभेदन कर लिया है. इस लूट की घटना में शामिल चार अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पकड़े गये अपराधियों में हैदरनगर के बिंदु विगहा गांव के काजू सिंह उर्फ उत्कर्ष सिंह, मोहम्मदगंज के भजनिया गांव के शुभम सिंह, झरी के रंजन कुमार पाठक उर्फ बाबा, रामजीता के अंकित कुमार सिंह उर्फ झारखंडी का नाम शामिल है.
सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस में पलामू के पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने बताया कि इस घटना में कुल छह अपराधी शामिल थे. जिनमें चार की गिरफ्तारी हो चुकी है. दो अपराधी हिंमांशु उर्फ किसमिस और सौरभ सिंह फरार है. उत्कर्ष व हिमांशु दोनों सगे भाई है. एसपी श्री लिंडा ने बताया कि लूट की घटना में अंकित सिंह उर्फ झारखंडी की रही है. अंकित ने ही अपने साथियों को यह सूचना दिया था कि सुनील सिंह पैसा लेकर जा रहा है. इसी सूचना पर सभी लोग जुटे और घटना को अंजाम दिया.
एसपी श्री लिंडा ने बताया कि माइक्रो फाइनेंस कंपनी ग्रामीण इलाके में बने स्वयं सहायता समूह के अलावा अन्य लोगों को ब्याज पर ऋण उपलब्ध कराती है. अंकित का भी सुनील सिंह से नजदीकी था. उसने भी फाइनेंस कंपनी से कर्ज लिया था. अक्सर जब रिकवरी के लिए सुनील सिंह जाते थे, तो उस दौरान अंकित से उनकी मुलाकात होती थी. इसलिए अंकित सुनील सिंह के हर गतिविधियों से वाकिफ रहता था. घटना के दिन भी वह पूरी तरह से जानकारी लेकर अपने साथियों को फोन पर बताया था. उसके बाद सभी ने मिल कर घटना को अंजाम दिया था.
पकड़े गये अपराधियों के पास से एक देशी पिस्तौल, 315 का तीन गोली, तीन मोबाइल सेट, घटना में प्रयुक्त दो अपाची मोटरसाइकिल, 11 हजार 500 नकद, लूटा गया काला रंग का बैग बरामद किया गया. एसपी श्री लिंडा ने बताया कि 14 जुलाई को पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर भीम बराज के पास पहुंची, तो वहां पर अपाची मोटरसाइकिल के पास खड़े अपराधी पुलिस को देख कर भागने लगे. हिमांशु भागने में सफल रहा. जबकि काजू उर्फ उत्कर्ष व शुभम सिंह पकड़ा गया. इन लोगों के पास से देशी पिस्तौल व कारतूस बरामद किया गया. पूछताछ के दौरान इन लोगों ने लूटकांड में अपनी संलिप्ता स्वीकार की. इनकी निशानदेही पर अन्य दो अपराधी को पकड़ा गया और एक अपाची मोटरसाइकिल बरामद की गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें