32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बाल विवाह रोकने में भागीदारी जरूरी

चैनपुर : मंगलवार को चैनपुर प्रखंड कार्यालय सभागार में वैदिक सोसाइटी ने कार्यशाला आयोजित की गयी. इस कार्यशाला में बाल विवाह रोकने व बाल संरक्षण पर चर्चा की गयी. कार्यशाला की अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख विजय गुप्ता ने की. मौके पर श्री गुप्ता ने कहा कि बाल विवाह पर रोक लगाने के लिए सिर्फ कानून ही […]

चैनपुर : मंगलवार को चैनपुर प्रखंड कार्यालय सभागार में वैदिक सोसाइटी ने कार्यशाला आयोजित की गयी. इस कार्यशाला में बाल विवाह रोकने व बाल संरक्षण पर चर्चा की गयी.

कार्यशाला की अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख विजय गुप्ता ने की. मौके पर श्री गुप्ता ने कहा कि बाल विवाह पर रोक लगाने के लिए सिर्फ कानून ही प्रभावी नहीं है. बल्कि लोगों की जागरूकता भी जरूरी है. लोगों को जागरूक होकर इस कुरीति को रोकने की दिशा में पहल करनी चाहिए, ताकि एक बेहतर समाज का निर्माण हो. प्रखंड विकास पदाधिकारी अलका कुमारी ने कहा कि बाल विवाह रोकने के लिए समाज के सभी लोगों को सक्रिय होकर काम करने की जरूरत है. यदि आसपास कहीं भी इस तरह का मामला हो रहा हो, तो लोगों को उसे रोकने के लिए आगे आना चाहिए.

क्योंकि यह सभी का दायित्व है. डॉ राजेश केसरी ने कहा कि कम उम्र में शादी होने का दुष्प्रभाव शरीर पर पड़ता है. इससे न सिर्फ परिवार बल्कि समाज पर भी असर पड़ता है. वैदिक सोसाइटी के विकास कुमार ने कार्यशाला आयोजन के औचित्य पर विस्तार से प्रकाश डाला. साथ ही लोगों को इस दिशा में सक्रिय होकर पहल करने की अपील की. कार्यक्रम में वैदिक सोसाइटी के सचिव चंद्रशेखर सिंह, प्रखंड समन्वयक अनिल कुमार, स्वच्छ भारत मिशन के सामाजिक उत्प्रेरक स्वीटी कुमारी, सुमंत कुमार, एएसआइ लोहरा सहित काफी संख्या में लोग मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें