32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पहली पत्नी के इशारे पर की दूसरी पत्नी की हत्या

चैनपुर/पलामू : शाहपुर के नई मुहल्ला के अफजल कुरैशी ने ही अपनी दूसरी पत्नी खबिजा बीबी की हत्या की थी. अफजल ने दो शादी की थी. उसकी दोनों पत्नियों में आपस में आये दिन विवाद होता रहता था. पुलिस के मुताबिक, इधर हाल के दिनों में अफजल को भी अपनी दूसरी पत्नी के चरित्र पर […]

चैनपुर/पलामू : शाहपुर के नई मुहल्ला के अफजल कुरैशी ने ही अपनी दूसरी पत्नी खबिजा बीबी की हत्या की थी. अफजल ने दो शादी की थी. उसकी दोनों पत्नियों में आपस में आये दिन विवाद होता रहता था. पुलिस के मुताबिक, इधर हाल के दिनों में अफजल को भी अपनी दूसरी पत्नी के चरित्र पर शक करने लगा था. वह किसी भी तरह अपनी दूसरी पत्नी को रास्ते से अलग करना चाहता था.

इसके लिए उसने अपनी पहली पत्नी का साथ लिया और धोखे से उसे वाहन से बैठाकर जंगल में ले जाकर गला दबाकर हत्या कर दी और उसके बाद साक्ष्य को छुपाने की नियत से डीजल छिड़ककर आग लगा दी. उसका नर कंकाल 28 फरवरी को रामगढ़ पुलिस ने डाटम के निकट बाड़ीझरिया जंगल से बरामद किया था. इस मामले में पुलिस निरीक्षक राजीव शाही ने बताया कि जिस स्थान से पुलिस को नरकंकाल मिला था. वहीं से सिम कार्ड भी बरामद हुआ था.

उस सिम कार्ड के आधार पर पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू की तो इस मामले में अफजल कुरैशी पकड़ा गया. पूछताछ के दौरान उसने इस कांड में अपना जुर्म कबूल किया. बताया कि उसने दो शादी की है. पहली पत्नी रेशमा बीबी है उससे छह बच्चे हैं. खबीजा बीबी के साथ दूसरी शादी की थी. खबीजा की भी पूर्व में निकाह हो चुका था. लेकिन उसके पति के मृत्यु हो गयी थी. उसके पति के मृत्यु के बाद अफजल ने उसके साथ दूसरी शादी की थी. खबीजा के पूर्व से ही चार बच्चे थे. इधर शादी के बाद रेशमा व खबीजा में लगातार विवाद बढ़ते गया.

विवाद को पाटने के लिए अफजल ने अपनी दूसरी पत्नी खबीजा और उसके बच्चों को हमीदगंज में किराये के मकान में रखा था. जहां से 25 फरवरी को एक बोलेरो से खबीजा को अपने साथ किसी बहाने से ले गया था और उसकी हत्या कर दी गयी. पुलिस निरीक्षक श्री शाही ने बताया कि इस घटना के बाद से अफजल की पहली पत्नी रेशमा बीबी फरार है. इधर मामले के बाद अफजल ने ही इसे दूसरा रूप देने के लिए गुमशुदगी का प्राथमिकी दर्ज कराया था. 26 फरवरी को गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया गया था. अफजल कुरैशी पर पूर्व में भी मामला दर्ज है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें