32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मेदिनीनगर : धारा 370 हटायेंगे : अमित शाह

मेदिनीनगर : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को मेदिनीनगर में कहा कि देश को निर्णायक नेतृत्व की जरूरत है. भाजपा के पास प्रमाणिक और निर्णय लेने की क्षमता रखनेवाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं. श्री शाह ने कहा कि एक तरफ नरेंद्र मोदी जैसा निर्णायक नेतृत्वकर्ता है, तो दूसरी तरफ महागठबंधन में सत्तालोलुप […]

मेदिनीनगर : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को मेदिनीनगर में कहा कि देश को निर्णायक नेतृत्व की जरूरत है. भाजपा के पास प्रमाणिक और निर्णय लेने की क्षमता रखनेवाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं.
श्री शाह ने कहा कि एक तरफ नरेंद्र मोदी जैसा निर्णायक नेतृत्वकर्ता है, तो दूसरी तरफ महागठबंधन में सत्तालोलुप लोगों की टोली है. तभी तो महागठबंधन में प्रधानमंत्री का चेहरा कौन है, इस सवाल पर सभी मौन हैं. श्री शाह पलामू से भाजपा प्रत्याशी वीडी राम के पक्ष में शिवाजी मैदान में आयोजित सभा में बोल रहे थे. श्री शाह ने कहा कि भाजपा धारा 370 को हटाने के प्रति संकल्पबद्ध है. वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस उमर अब्दुल्ला के साथ है, जो एक ही देश में दो पीएम (कश्मीर के लिए अलग) की वकालत कर रहे हैं. कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है, इसे भारत से कोई अलग नहीं कर सकता.
किसानों का ब्याज माफ होगा : श्री शाह ने संबोधन में कहा कि किसानों ने जो कर्ज लिया है, उसका ब्याज माफ किया जायेगा. साथ ही 60 वर्ष से अधिक उम्र के किसानों, खेतिहर मजदूरों व छोटे व्यवसायियों को पेंशन दी जायेगी.
40 लाख रुपये के टर्नओवर के व्यवसायियों को जीएसटी से मुक्त किया जायेगा. पांच लाख तक के आयवालों को इनकम टैक्स से मुक्त किया जायेगा.
कार्यक्रम में शामिल लोग : इस मौके पर प्रत्याशी वीडी राम, चुनाव प्रभारी मंगल पांडेय, झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी, नवजवान संघर्ष मोरचा प्रमुख सह विधायक भानु प्रताप शाही, विधायक राधाकृष्ण किशोर, सत्येंद्र तिवारी, आलोक चौरसिया, भाजपा के प्रदेश मंत्री मनोज सिंह आदि मौजूद थे.
राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पलामू से भाजपा प्रत्याशी वीडी राम के पक्ष में वोट मांगे
रघुवर दास की प्रशंसा की, बोले : 35 लाख युवाओं को रोजगार से जोड़ा
अमित शाह ने झारखंड के विकास की चर्चा करते हुए कहा कि साढ़े चार वर्ष के कार्यकाल में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने योजनाबद्ध तरीके से राज्य का विकास किया. इस अवधि में रघुवर दास ने राज्य के 35 लाख युवाओं को रोजगार से जोड़ा है. आवागमन की बेहतर सुविधा लोगों को मिले इसके लिए राष्ट्रीय उच्च पथ का विस्तारीकरण का कार्य भी तेजी से हो रहा है. वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस व यूपीए घटक दल के लोगों ने एक निर्दलीय विधायक मधु कोड़ा को मुख्यमंत्री बनाकर झारखंड को लूटने का कार्य किया है.
महागठबंधन में हर दिन अलग-अलग प्रधानमंत्री, रविवार को देश छुट्टी पर
श्री शाह ने तंज कसते हुए कहा कि महागठबंधन में सप्ताह के छह दिनों के लिए अलग-अलग प्रधानमंत्री का नाम तय है और रविवार को देश छुट्टी पर रहेगा. देश में ऐसी ही परिस्थिति महागठबंधन के लोग बनाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि पिछले 20 साल से नरेंद्र मोदी (गुजरात का सीएम और अब पीएम होते हुए) ने एक दिन भी छुट्टी नहीं ली. दूसरी तरफ, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी हर दो-चार महीनों में छुट्टी पर चले जाते हैं. इससे पार्टी परेशान रहती है. उनकी मां भी चिंतित रहती हैं.
पहले पाकिस्तानी सैनिक सिर काट ले जाते थे
विरोधियों को निशाना पर लेते हुए श्री शाह ने कहा कि विकास के साथ-साथ देश को सुरक्षित रखने का काम नरेंद्र मोदी की सरकार ने किया है. यूपीए के शासनकाल में पाकिस्तान की सेना सिर काट लेते थे. जवान हेमराज के साथ हुई घटना को देश भूला नहीं है. इतनी बड़ी घटना के बाद भी मौनी बाबा की सरकार चुप थी. लेकिन अब पाकिस्तान की तरफ से गोली आ रही है, तो मोदी सरकार गोला बरसा रही है.
श्री शाह ने कहा कि पुलवामा की घटना के बाद जब पाकिस्तान के खिलाफ एयर स्ट्राइक हुई थी, तो उस दिन देश में जश्न का माहौल था. मिठाइयां बांटी गयी, पटाखे छूटे. लेकिन दो जगह मातम छा गया. एक तो पाकिस्तान और दूसरा महागठबंधन में शामिल दलों के नेताओं का घर. ऐसा लग रहा था कि आतंकी नहीं, जैसे कोई उनका सगा मारा गया हो. उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा के प्रति भाजपा पूरी तरह से प्रतिबद्ध है.पिछले पांच वर्षों में पलामू में हुए विकास का भी जिक्र किया.
मेदिनीनगर में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की सभा
तंज कसा : कांग्रेस उमर अब्दुल्ला के साथ है, जो एक ही देश में दो प्रधानमंत्री (कश्मीर के लिए अलग) की वकालत कर रहे हैं.
मोदी पर बोले : 20 साल में नरेंद्र मोदी ने एक दिन भी छुट्टी नहीं ली, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी हर दो-चार महीनों में छुट्टी पर चले जाते हैं.
टैक्स पर बोले : 40 लाख टर्नओवरवाले व्यवसायियों को जीएसटी से मुक्त किया जायेगा, पांच लाख तक के आयवालों को इनकम टैक्स से मुक्त किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें