23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कश्मीर मुद्दे को लेकर अंतरराष्ट्रीय न्यायालय जायेगा पाकिस्तान

इस्लामाबाद : जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद बौखलाये पाकिस्तान ने अब इसे लेकर नयी चाल चली है. विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि हम कश्मीर मसले को अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में उठायेंगे. इससे पहले पाकिस्तान ने यह मामला सुरक्षा परिषद में भी उठाया था, जहां उसे निराशा ही हाथ लगी थी. […]

इस्लामाबाद : जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद बौखलाये पाकिस्तान ने अब इसे लेकर नयी चाल चली है. विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि हम कश्मीर मसले को अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में उठायेंगे. इससे पहले पाकिस्तान ने यह मामला सुरक्षा परिषद में भी उठाया था, जहां उसे निराशा ही हाथ लगी थी.

जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जे को हटाने को भारत जहां आंतरिक मामला बता रहा है, वहीं पाकिस्तान की बौखलाहट कम नहीं हो रही है. उसने एक के बाद एक भारत विरोधी कई कदम उठाये हैं. कुरैशी ने पाकिस्तानी न्यूज चैनल से कहा, कश्मीर मामले को अंतरराष्ट्रीय अदालत में उठाने का फैसला किया गया है.

सुरक्षा परिषद से निराशा हाथ लगने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने भी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान करे को खरी-खरी सुनायी थी. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से करीब 30 मिनट बात करने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से फोन पर बात की और उन्हें भारत के खिलाफ संभल कर बयानबाजी करने को कहा. ट्रंप और इमरान खान के बीच एक हफ्ते से भी कम समय में दूसरी बार बात हुई. इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने ट्रंप के साथ बातचीत में तीखी बयानबाजी और पाकिस्तान के नेताओं द्वारा भारत विरोधी हिंसा उकसाने को लेकर बात की थी.

कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को रद्द करने के भारत के फैसले पर चीनी नेतृत्व के साथ विचार-विमर्श करने के लिए चीन गये थे. उन्होंने कहा था कि चीन न केवल पाकिस्तान का मित्र है, बल्कि क्षेत्र का एक महत्वपूर्ण देश भी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें