Advertisement

Others

  • Apr 20 2017 4:14PM

बांग्लादेश में हिंदू छात्रों को परोसा बीफ, कैंटीन पट्टेदार बरखास्त

बांग्लादेश में हिंदू छात्रों को परोसा बीफ, कैंटीन पट्टेदार बरखास्त

ढाका : बांग्लादेश के प्रतिष्ठित ढाका विश्वविद्यालय में पट्टे पर लेकर कैंटीन चलानेवाले व्यक्ति को हिंदू छात्रों को बीफ परोसने और उनकी धार्मिक भावनाएं आहत करने के मामले मे बरखास्त कर दिया गया है.

मीडिया में आयी खबर के मुताबिक, विश्वविद्यालय ने इस घटना की जांच के लिए एक समिति गठित कर दी है. समिति को एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट जमा करने के लिए कहा गया है. चतुर्थ श्रेणी का कर्मचारी जाकिर हुसैन, जो ललित कला संकाय की कैंटीन का पट्टेदार था, उसे ‘पाहेला बैशाख' पर ‘अव्यवस्था पैदा' करने पर रविवार को बरखास्त कर दिया गया. पाहेला बैशाख पर हजारों छात्र बांग्ला नव वर्ष का जश्न मनाने के लिए कैंपस में एकत्रित होते हैं.

संकाय के छात्रों ने कहा कि इस तथ्य पर विचार करते हुए कि बीफ हिंदुओं के लिए ‘वर्जित' है, उनकी कैंटीन में कभी बीफ की मंजूरी नहीं दी गयी. बीडीन्यूज24 ने कार्यकारी प्रोक्टर अमजद अली के हवाले से कहा गया है कि, ‘‘वह प्रशासन की अनुमति के बिना कैंटीन चला रहा था.''

छात्रों ने रात भर ‘मंगल शोभायात्रा' की तैयारियां करने के बाद सुबह के नाश्ते के लिए तेहरी का आॅर्डर दिया. जाकिर ने बीफ के साथ तेहरी बनाने की बात स्वीकार कर ली, लेकिन साथ ही आरोप लगाया कि बांग्लादेश छात्र लीग नेता ‘सोहाग' और पाहेला बैशाख समारोह समिति के उसके साथियों ने ‘जानबूझ कर' बीफ तेहरी का आॅर्डर दिया और अपने हिंदू ‘सह-छात्रों' को खिलाया. जाकिर ने कहा कि उन्होंने ऐसा इसलिए किया, क्योंकि उसने पैसा देने की उनकी मांग नहीं मानी.

Advertisement
पोल
इस बार गुजरात में किसकी बनेगी सरकार? क्या है आपकी राय बतायें?


View Result
Advertisement

Comments