26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Japan के नागासाकी विश्वविद्यालय में सिगरेट का सुट्टा मारने वाले प्रोफेसरों को नहीं मिलेगी नौकरी

तोक्यो : जापान के नागासाकी विश्वविद्यालय ने एक अनूठे फैसले के तहत सिगरेट फूंकने वालों को बतौर प्रोफेसर और शिक्षक की नौकरी नहीं देने का फैसला किया है. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. दरअसल, जापान में 2022 में ओलम्पिक खेल आयोजित होने हैं और इससे पहले देश अपने धूम्रपान विरोधी अभियान में तेजी […]

तोक्यो : जापान के नागासाकी विश्वविद्यालय ने एक अनूठे फैसले के तहत सिगरेट फूंकने वालों को बतौर प्रोफेसर और शिक्षक की नौकरी नहीं देने का फैसला किया है. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. दरअसल, जापान में 2022 में ओलम्पिक खेल आयोजित होने हैं और इससे पहले देश अपने धूम्रपान विरोधी अभियान में तेजी लाना चाहता है.

नागासाकी विश्वविद्यालय के प्रवक्ता यूसुके ताकाकूरा ने बताया कि ऐसे शिक्षण कर्मचारियों की भर्ती बंद कर दी गयी है, जो धू्म्रपान करते हैं. हालांकि, अगर आवदेक यह वादा करते हैं कि वे काम शुरू करने से पहले इस आदत को छोड़ देंगे, तो उन्हें नौकरी का प्रस्ताव दिया जा सकता है.

ताकाकूरा ने बताया कि विश्वविद्यालय अगस्त महीने से समूचे परिसर में सिगरेट पीने पर प्रतिबंध भी लागू करने जा रहा है. साथ ही, इस आदत से छुटकारा पाने में विफल रहने वालों के लिए एक क्लीनिक भी खोला जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें