other state

  • Dec 9 2019 10:31AM
Advertisement

हैदराबाद एनकाउंटर की होगी जांच, तेलंगाना सरकार ने गठित की SIT, उन्नाव में सात पुलिसकर्मी निलंबित

हैदराबाद एनकाउंटर की होगी जांच, तेलंगाना सरकार ने  गठित की SIT, उन्नाव में सात पुलिसकर्मी निलंबित
हैदराबादः तेलंगाना सरकार ने पुलिस द्वारा जवाबी कार्रवाई में हैदराबाद महिला पशुचिकित्सक के दुष्कर्म और हत्या के चार आरोपियों की हत्या के मामले में एसआईटी का गठन किया है.प्रशासन की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि  महिला पशुचिकित्सक से गैंगरेप के सभी आरोपियों को 24 घंटे के भीतर अरेस्ट कर लिया गया था.
 
आरोपियों को शमशाबाद पुलिस स्टेशन में हिरासत में रखा गया था. जांच के दौरान आरोपियों की हिरासत पुलिस को मिली. शुक्रवार सुबह हैदराबाद के एनएच 44 पर पुलिस के साथ मुठभेड़ में आरोपियों को ढेर किया गया. 27 नवंबर को आरोपियों ने कथित तौर पर महिला डॉक्टर के साथ गैंगरेप किया था और बाद में जिंदा जला दिया था.
 
पूरे मामले की अब एसआईटी जांच की जाएगी. एसआईटी आरोपियों की मौत से जुड़े सभी साक्ष्यों को सुरक्षित और इकट्ठा करेगी. पुलिस इस मामले में गवाहों के बयान दर्ज करेगी, साथ ही उन पुलिसकर्मियों के बारे में जांच करेगी जिनकी मौजूदगी में आरोपियों की मौत  हुई है.
 
उन्नाव में सात पुलिसकर्मी निलंबित
लखनऊः उन्नाव जिले में बलात्कार पीड़िता को जलाकर मार डालने के मामले में संबंधित थानाध्यक्ष समेत सात पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. गृह विभाग के प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि उन्नाव के बिहार थाना अध्यक्ष अजय कुमार त्रिपाठी तथा छह अन्य पुलिसकर्मियों को उन्नाव मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में रविवार को निलंबित कर दिया गया. यह कार्रवाई गत गुरुवार को आग के हवाले की गई 23 वर्षीय बलात्कार पीड़िता का अंतिम संस्कार किए जाने के बाद देर रात की गई.
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement