26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तमिलनाडु : एक ऐसा पेट्रोल पंप जिसे चलाते हैं 35 कैदी

कोयंबटूर : तमिलनाडु के कोयंबटूर में एक ऐसा पेट्रोल पंप है जिसे कैदियों की ओर से संचालित किया जा रहा है. आप खबर को पढ़कर चौंक गये न! जब हमें भी इस खबर की जानकारी हुई तो चौंके बिना नहीं रह सके. दरअसल तमिलनाडु के कोयंबटूर स्थित फ्रीडम फिलिंग स्‍टेशन पर पर जितने भी कर्मचारी […]

कोयंबटूर : तमिलनाडु के कोयंबटूर में एक ऐसा पेट्रोल पंप है जिसे कैदियों की ओर से संचालित किया जा रहा है. आप खबर को पढ़कर चौंक गये न! जब हमें भी इस खबर की जानकारी हुई तो चौंके बिना नहीं रह सके.

दरअसल तमिलनाडु के कोयंबटूर स्थित फ्रीडम फिलिंग स्‍टेशन पर पर जितने भी कर्मचारी हैं वे सभी जेल की सजा काट चुके कैदी हैं. हालांकि उन्‍हें देखकर यह कहीं से भी नहीं लगता है कि वे सभी कैदी हैं.

इस बारे में केंद्रीय कारागार के जेलर ने बताया कि जेल की सजा काट चुके 35 कैदियों को इंडियन ऑयल ने ट्रेनिंग दी. ट्रेनिंग लेने के बाद कैदियों ने पेट्रोल पंप से अपनी जिंदगी की शुरुआत की. पेट्रोल पंप में काम कर उन्‍हें भी काफी अच्‍छा अनुभव हो रहा है. दूसरी ओर यह पेट्रोल पंप शहर में लोगों के लिए आकषर्ण का केंद्र भी बन गया है.

यहां काम कर रहे कैदी कर्मचारी अन्‍य की तरह इंडियन ऑयल की ड्रेस में नजर आते हैं. बताया जा रहा है कि यहां से जो भी मुनाफा होता है उसे जेल के विकास में लगाया जाता है. यहां काम कर रहे कई कैदी जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें