26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देश का सबसे बड़ा IT Raid : मिला इतना कैश और सोना उड़ गये अधिकारियों के होश

चेन्नई/ नयी दिल्ली : आयकर विभाग ने तमिलनाडु में सड़क निर्माण में लगी एक कंपनी के परिसरों पर सोमवार को छापामारी कर 163 करोड़ रूपये नकद एवं करीब 100 किलोग्राम सोना जब्त किया. आयकर सूत्रों ने यह जानकारी दी. छापे मैसर्स एसपीके एंड कंपनी के परिसरों पर मारे गये जो सरकार से मिले ठेके के […]

चेन्नई/ नयी दिल्ली : आयकर विभाग ने तमिलनाडु में सड़क निर्माण में लगी एक कंपनी के परिसरों पर सोमवार को छापामारी कर 163 करोड़ रूपये नकद एवं करीब 100 किलोग्राम सोना जब्त किया.

आयकर सूत्रों ने यह जानकारी दी. छापे मैसर्स एसपीके एंड कंपनी के परिसरों पर मारे गये जो सरकार से मिले ठेके के तहत सड़क एवं राजमार्ग निर्माण का काम करती है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘अभी तक करीब 163 करोड़ रूपये नकद जब्त किये गये हैं जिसके बिना हिसाब का होने का संदेह है. इसके साथ ही करीब 100 किलोग्राम सोने के आभूषण भी जब्त किये गये हैं.’ उन्होंने कहा कि छापेमारी अभी जारी है.

‘मुस्लिम पार्टी’ विवाद के बीच राहुल का ट्वीट- मेरे लिए जाति-मजहब के मायने नहीं, मिटाना चाहता हूं नफरत

कर अधिकारियों ने इसे देश में की गई छापेमारियों में अब की गयी सबसे बड़ी जब्ती बताया. उन्होंने कहा कि विभाग की चेन्नई इकाई यह अभियान संचालित कर रही है. उन्होंने कहा कि विभाग को कंपनी और उसके सहयोगियों द्वारा कर चोरी के साक्ष्य मिले थे. चेन्नई में 17, अरुप्पुकोट्टाई में चार और कोटपाडी में एक परिसर सहित 22 ठिकानों पर छापेमारी चल रही है.

उन्होंने कहा कि नकदी खड़ी कारों और बड़े बैगों में रखी गयी थी. अभी तक दर्जनों सोने के बिस्कुट बरामद किये गये हैं. अधिकारियों ने बताया कि विभाग ने बड़ी संख्या में दस्तावेज, कम्प्यूटर और अन्य हार्डवेयर भी जब्त किये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें