30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

…तो जम्मू-कश्मीर में लगेगा राष्ट्रपति शासन, प्रधानमंत्री ने कैबिनेट व भाजपा कोर ग्रुप की बैठक में की घाटी के हालात पर चर्चा

नयी दिल्ली : कश्मीर घाटी में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. हालात दिन-ब-दिन बिगड़ रहे हैं. वीडियो वार जारी है. घाटी के हालात से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेहद चिंतित हैं. खबर है कि घाटी में हालात जल्द नहीं सुधरे, तो जम्मू और कश्मीर में राष्ट्रपति शासन लगाया जा सकता है. घाटी में […]

नयी दिल्ली : कश्मीर घाटी में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. हालात दिन-ब-दिन बिगड़ रहे हैं. वीडियो वार जारी है. घाटी के हालात से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेहद चिंतित हैं. खबर है कि घाटी में हालात जल्द नहीं सुधरे, तो जम्मू और कश्मीर में राष्ट्रपति शासन लगाया जा सकता है. घाटी में हालात सामान्य करने के लिए सरकार हर पहलू पर विचार कर रही है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कैबिनेट की बैठक के बाद भारतीय जनता पार्टी की कोर कमेटी की बैठक बुलायी. बैठक में घाटी में चल रही हिंसा पर ही मुख्य रूप से चर्चा हुई. तीन घंटे चली बैठक में जम्मू से पार्टी के नेता और केंद्रीयमंत्री जितेंद्र सिंह भी मौजूद थे.

उपचुनाव में जीत के बाद फारुख अब्दुल्ला ने की जम्मू कश्मीर में राष्ट्रपति शासन की मांग

रक्षाएवं वित्त मंत्री अरुण जेटली, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गड़करी, वैंकेया नायडू और पार्टी महामंत्री राम लालने प्रधानमंत्री को घाटी के ताजा हालात की जानकारी दी. पीएम को सेना प्रमुख के आकलन के साथ-साथ खुफिया विभाग की रिपोर्ट और जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्तीकेसाथ हुई बातचीत से अवगत कराया गया.

खबर है कि जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के रवैये से सेना में नाराजगी है. बताया जा रहा है कि महबूबा मुफ्ती के स्टैंड से भाजपा भी खफा है.

महबूबा की पीडीपी से नाता तोड़ेगी भाजपा!
घाटी में हालात बेकाबू हैं. खबर है कि पत्थरबाजी और सीमापार से लगातार गोलीबारी की वजह से मोदी की छवि जम्मू-कश्मीर में खराब हो रही है. ऐसे में पार्टी ने महबूबा मुफ्ती की पार्टी पीडीपी से किनारा करने का मन बना लिया है. इसलिए पार्टी महबूबा से नाता तोड़ कर राष्ट्रपति शासन की ओर बढ़ने के विकल्प पर विचार कर रही है. अंतिम फैसला 23 अप्रैल को महबूबा की दिल्ली और अप्रैल के अंत में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के दो दिन के जम्मू दौरे के बाद लिया जा सकता है.

जम्मू कश्मीर सरकार बर्खास्त हो, राष्ट्रपति शासन लगाया जाए : स्वामी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें