35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

महाराष्ट्र के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अशोक चव्हाण का इस्तीफा, बोले- फैसला अब राहुल गांधी के हाथ

मुंबईः लोकसभा चुनाव 2019 में करारी शिकस्त मिलने के बाद महाराष्ट्र में कांग्रेस पार्टी को एक और झटका लगा है. यूपी कांग्रेस के प्रभारी राज बब्‍बर समेत कई बड़े नेताओं के इस्‍तीफे के बाद महाराष्‍ट्र कांग्रेस के अध्‍यक्ष अशोक चव्‍हाण ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है. उन्होंने कहा, ‘मुझे जो करना था, कर […]

मुंबईः लोकसभा चुनाव 2019 में करारी शिकस्त मिलने के बाद महाराष्ट्र में कांग्रेस पार्टी को एक और झटका लगा है. यूपी कांग्रेस के प्रभारी राज बब्‍बर समेत कई बड़े नेताओं के इस्‍तीफे के बाद महाराष्‍ट्र कांग्रेस के अध्‍यक्ष अशोक चव्‍हाण ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है. उन्होंने कहा, ‘मुझे जो करना था, कर दिया. अब इस पर फैसला कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को लेना है कि वह क्या बदलाव करते हैं.’ उन्होंने कहा कि मैं जल्द कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात करुंगा.

बता दें कि चव्हाण ने शनिवार को कहा था कि 2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार एक सामूहिक जिम्मेदारी है, अकेले पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की नहीं. गौरतलब है कि आम चुनाव 2019 में कांग्रेस का प्रदर्शन काफी खराब रहा. पार्टी ने महज 54 सीटों पर जीत दर्ज की. महाराष्ट्र में कांग्रेस को मात्र एक सीट मिली. पार्टी ने यहां एनसीपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था, लेकिन यह गठबंधन भाजपा-शिवसेना के सामने औंधे मुंह गिर गया. एनसीपी ने प्रदेश में चार सीटों पर जीत दर्ज की. वहीं भारतीय जनता पार्टी ने महाराष्ट्र में 23 सीटों पर जीत दर्ज की तो शिवसेना के खाते में 18 सीटें गयी. कांग्रेस को 2014 में दो सीटों पर जीत मिली थी.

नांदेड़ मराठवाड़ा क्षेत्र में स्थित है और यह उन दो सीटों में से एक है जिस पर कांग्रेस ने 2014 जीत हासिल की थी. नांदेड़ से कांग्रेस प्रत्याशी थे अशोक चव्‍हाण. उन्हें भाजपा प्रत्याशी चिखलीकर ने बड़े अंतर से हराया. बता दें कि चुनाव में करारी शिकस्‍त के बाद कांग्रेस पार्टी में इस्‍तीफों का दौर तेज हो गया है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस के कई बड़े नेताओं ने भी इस्‍तीफे की पेशकश की है. शनिवार को कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने भी इस्‍तीफे की पेशकश की थी लेकिन उसे कांग्रेस वर्किंग कमिटी ने नामंजूर कर दिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें