35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

त्रिपुरा में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त, बाढ़ से सैकड़ों लोग बेघर

अगरतलाः देश के पूर्वोत्तर राज्य त्रिपुरा में बारिश और आंधी ने कहर बरपाया है. बीते शुक्रवार से जारी भारी वारिश के कारण अस्त व्यस्त हो गया है. तेज आंधी और बाढ़ के कारण सैकड़ों लोग बेघर हो गए हैं. कम से कम 739 लोगों ने राज्य के राहत शिविरों में शरण ली है. हालांकि किसी […]

अगरतलाः देश के पूर्वोत्तर राज्य त्रिपुरा में बारिश और आंधी ने कहर बरपाया है. बीते शुक्रवार से जारी भारी वारिश के कारण अस्त व्यस्त हो गया है. तेज आंधी और बाढ़ के कारण सैकड़ों लोग बेघर हो गए हैं. कम से कम 739 लोगों ने राज्य के राहत शिविरों में शरण ली है. हालांकि किसी के भी हताहत की खबर नहीं है. राज्य आपदा प्रबंधन अथॉरिटी के प्रमुख सरत दास ने बताया कि उत्तरी त्रिपुरा, उनाकोटी और धलाई जिले सर्वाधिक प्रभावित हैं. राज्य आपदा अभियान केंद्र (एसईओसी) ने एक रिपोर्ट में बताया कि राहत शिविरों में शरण लेने वाले 739 लोगों में से 358 व्यक्ति उनाकोटी जिले और 381 व्यक्ति उत्तरी त्रिपुरा जिले से हैं.

कुल 1,039 घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं.एनडीआरएफ और त्रिपुरा स्टेट राइफल्स (टीएसआर) की टीमें राहत-बचाव अभियान में लगे हैं. राज्य के राजस्व विभाग द्वारा बाढ़ प्रभावित स्थानों पर अपने घरों के अंदर फंसे लोगों को निकालने के लिए करीब नौ स्पीड बोट, 40 बचाव नौकाएं को तैनात किया गया है. उनकोटी जिले में शनिवार दोपहर में मनु नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गया. राज्य प्रशासन ने कथित तौर पर कहा है कि अगर अगले 24 घंटों में बारिश नहीं हुई तो हम स्थिति को नियंत्रण में लाने की उम्मीद कर रहे हैं.

इधर, मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि राज्य में बारिश और आंधी रविवार को भी जारी रहेगी.इस बीच, निजी मौसम एजेंसी स्काईमेट वेदर ने अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, मणिपुर, मिजोरम, नागालैंड और त्रिपुरा के सात सिस्टर राज्यों में भी लिए अच्छी बारिश की भविष्यवाणी की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें