26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

केंद्र की राहत 10 दिनों में ही हो गयी बराबर, 2.51 पैसा महंगा हुआ डीजल

नयी दिल्ली : डीजल के दाम में सोमवार को लगातार 10वें दिन वृद्धि हुई. इसके साथ इस महीने सरकार की ओर से एक्साइज ड्यूटी में कटौती और तेल कंपनियों की सब्सिडी के जरिये दाम में 2.50 रुपये प्रति लीटर की कमी का असर खत्म हो गया. केंद्र सरकार ने पांच अक्तूबर से पेट्रोल और डीजल […]

नयी दिल्ली : डीजल के दाम में सोमवार को लगातार 10वें दिन वृद्धि हुई. इसके साथ इस महीने सरकार की ओर से एक्साइज ड्यूटी में कटौती और तेल कंपनियों की सब्सिडी के जरिये दाम में 2.50 रुपये प्रति लीटर की कमी का असर खत्म हो गया. केंद्र सरकार ने पांच अक्तूबर से पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी में 1.50 रुपये प्रति लीटर की कटौती की. वहीं, सरकारी तेल कंपनियों से एक रुपये लीटर की सब्सिडी देने को कहा था.

हालांकि उसके अगले दिन से पेट्रोल डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं. सार्वजनिक क्षेत्र की रिटेल ईंधन कंपनियों की कीमत अधिसूचना के मुताबिक पेट्रोल के दाम सोमवार को स्थिर रहे वहीं डीजल की कीमत में आठ पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई. इस वृद्धि के साथ डीजल का मूल्य पिछले 10 दिनों में 2.51 रुपये प्रति लीटर बढ़ चुका है.

तेल उत्पादक देश सही स्तर पर लाएं कीमतें : मोदी

नयी दिल्ली : पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को तेल व गैस क्षेत्र की दिग्गज कंपनियों के सीइओ व विशेषज्ञों के साथ बैठक की. ईंधन की कीमतों में इजाफे पर चिंता जताते हुए सऊदी अरब समेत अन्य तेल उत्पादक देशों को क्रूड का रेट नीचे लाने की सलाह दी. उत्पादक देशों की मनमानी पर चेताते हुए कहा कि महंगे क्रूड के कारण वैश्विक अर्थव्यवस्था पर नकारात्मक असर पड़ रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें