35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

119 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही लोजपा: िचराग

मुजफ्फरपुर : लोजपा सुप्रीमो चिराग पासवान ने कहा कि विधानसभा चुनाव की तैयारी में पार्टी जुट गयी है. 119 सीट पर चुनाव लड़ने के लिए रणनीति बनायी जा रही है. हालांकि अंतिम फैसला एनडीए के शीर्ष नेता करेंगे. ये वह सीटें हैं, जो भाजपा व जदयू की सीटिंगसीट नहीं हैं. जिले में सकरा, कांटी, मीनापुर, […]

मुजफ्फरपुर : लोजपा सुप्रीमो चिराग पासवान ने कहा कि विधानसभा चुनाव की तैयारी में पार्टी जुट गयी है. 119 सीट पर चुनाव लड़ने के लिए रणनीति बनायी जा रही है. हालांकि अंतिम फैसला एनडीए के शीर्ष नेता करेंगे. ये वह सीटें हैं, जो भाजपा व जदयू की सीटिंगसीट नहीं हैं.

जिले में सकरा, कांटी, मीनापुर, गायघाट, औराई, बरुराज, साहेबगंज विधानसभा से लोजपा उम्मीदवार को टिकट देने के लिए तैयारी चल रही है. उन्होंने ये बातें सर्किट हाउस में आयोजित प्रेसवार्ता में कहीं. लोजपा सुप्रीमो ने कहा कि 14 अप्रैल को पटना के गांधी मैदान में ‘बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट’ यात्रा के समापन समारोह में पार्टी विधानसभा चुनाव का घोषणा पत्र जारी करेगी. यह घोषणा पत्र पार्टी द्वारा ‘बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट यात्रा’ के दौरान लोगों से मिले सुझाव पर तैयार होगा.

इस यात्रा का उद्देश्य बिहार को नंबर वन राज्य बनाना है. इसके लिए सभी जिलों में यात्रा होगी. इसमें कार्यकर्ताओं के साथ बैठक होगी. कार्यकर्ता कॉलेज के छात्रों, किसान, गरीब, बुद्धिजीवी आदि सभी वर्ग से भेंट कर उनसे पूछेंगे कि कैसे बिहार को नंबर वन राज्य बनाया जाये. आमलोगों से सुझाव लेकर जल्द एक टॉल फ्री नंबर जारी होगा.

आरक्षण के सवाल पर उन्होंने कहा कि हमारी नीति स्पष्ट है, यह भीख या खैरात नहीं है. यह संवैधानिक अधिकार है. समय-समय पर इसे मजबूत किया गया. पीएम नरेंद्र मोदी ने इसे मजबूत किया है. प्रमोशन में हम आरक्षण के पक्षधर हैं. मैंने शुरू में ही इस पर पक्ष रखा. सभी वर्ग के गरीब को आरक्षण मिलना चाहिए. अध्यादेश पर केंद्रीय कल्याण मंत्री ने भी कहा है कि इस पर सकारात्मक पहल हो रही है. दिल्ली चुनाव में हार की वजह अनुराग ठाकुर जैसे नेताओं के बयान को बताया.

चिराग पासवान ने कहा कि हमारी पार्टी उन्हीं उम्मीदवार को टिकट देगी, जो तीन कैटेगरी पर खरा उतरेंगे. पहला उन्हें 25,000 सदस्य बनाने होंगे. दूसरा अपने विधानसभा के हर बूथ एजेंट बनाना होगा. तीसरा व सबसे अहम हर एक बूथ पर घूमना होगा. वहां की समस्याओं से अवगत होते हुए पार्टी संसदीय बोर्ड को उसकी जानकारी देनी होगी.

इस बार आर्शीवाद पर कोई टिकट नहीं मिलेगा. उन्होंने कहा कि बिहार में अपराध बढ़ा है. सभी जिलों में डायल 100 काम नहीं कर रहा है. महिलाओं के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट अबतक नहीं बना. प्रेसवार्ता में नवादा सांसद चंदन कुमार समेत अन्य लोजपा नेता उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें