26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

युवक पर गिरा तार, मौत

मुजफ्फरपुर : रविवार की रात भगवानपुर के श्रमजीवी नगर में बिजली का तार अचानक टूटकर युवक के शरीर पर गिर गया और करंट से युवक की दर्दनाक मौत हो गयी. मृत युवक 25 वर्षीय पंकज बंगाल का रहनेवाला था. वह यहां किराये के मकान में रहकर नेटवर्किंग का काम करता था. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार वह […]

मुजफ्फरपुर : रविवार की रात भगवानपुर के श्रमजीवी नगर में बिजली का तार अचानक टूटकर युवक के शरीर पर गिर गया और करंट से युवक की दर्दनाक मौत हो गयी. मृत युवक 25 वर्षीय पंकज बंगाल का रहनेवाला था. वह यहां किराये के मकान में रहकर नेटवर्किंग का काम करता था. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार वह किसी काम से रात के करीब पौने नौ बजे अपने कमरे से निकला. सड़क पर पानी जमा था. इसी बीच उसके शरीर नंगा बिजली का तार गिर गया. तार युवक के पूरे शरीर में लिपट गया.

उसके साथ चल रहे साथी को भी करंट का झटका लगा लेकिन वह कूदकर भाग निकला. इतने में मोहल्ले के लोग मौके पर पहुंचे और फौरन पीएसएस को सूचना देकर बिजली बंद करायी. तब तक युवक की मौत हो चुकी थी. आधे घंटे बाद पुलिस पहुंची अाैर युवक की लाश को लेकर मेडिकल पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. घटना स्थल पर बिजली कंपनी के अभियंता व लाइनमैन नहीं पहुंचने पर लोग आक्रोशित हो गये.
मोहल्ले के युवक ने तार काटा
पंकज को तार में लिपटा देख मोहल्ले के युवक अभिषेक उर्फ नीरज हिम्मत करके पिलास लेकर पानी में बढ़ा. स्थानीय युवकों ने मिलकर तार में लिपटते युवक को तार काट बाहर निकाला. इसके बाद उसे बगल के सीढी पर लेटाकर सीने को पंप किया, लेकिन युवक की मौत हो चुकी थी.
करीब एक माह पहले भी हो चुकी घटना
जिस जगह युवक की करंट से मौत हुई है करीब एक माह पूर्व भी वहां तार टूटकर ट्रैक्टर पर गिरा था, किसी तरह उस दौरान चालक बच गया था. मोहल्ले के लोगों का कहना था कि दर्जनों बार बिजली कंपनी को तार बदलने का आवेदन दिया गया, लेकिन यहां का तार नहीं बदला गया. श्रमजीवी के नगर के चाराें ओर मोहल्ले में तार बदल दिया गया.
लोगों में इस बात को लेकर गुस्सा अधिक था कि इतनी बड़ी घटना के बावजूद बिजली विभाग के अभियंता व लाइनमैन वहां रात के 11 बजे तक नहीं पहुंचे. लोग सड़क पर निकल जेई को फोन कर बुला रहे थे. लोगों का कहना था कि सड़क व नाला नहीं होने के कारण हमेशा जल जमाव की स्थिति रहती है. विधायक व सांसद केवल चुनाव के दौरान वोट मांगने आते है. अगर दो दिन के अंदर यहां एबी केबल नहीं लगाया गया लोग मेन रोड को को जाम करने को मजबूर होंगे.
जर्जर तार ले रही जान
शहर के ऐसे दर्जनों मोहल्ले है जहां आज बिजली एलटी तार काफी जर्जर हो चुके है. जो की बार-बार टूटता है. हर साल बारिश के मौसम करंट लगने से मौत होती है. इसके बावजूद एबी केबल लगाने का कछुए की गति से चल रहा है. दरअसल कमजोर एलटी तार में बारिश के समय स्पार्किंग होती है जिसकी वजह से तार टूट जाता है.
पारू के हॉस्पिटल चौक में करेंट से व्यवसायी की मौत, हंगामा
पारू. थाना के पारू हॉस्पिटल चौक पर करेंट लगने से पारू गांव निवासी 30 वर्षीय संजय कुमार गुप्ता की मौत हो गयी. संजय देर शाम सात बजे के करीब एक दुकान में सामान खरीदने गए थे. इसी बीच 11 हजार वोल्ट के पोल के पास रखे टीन के शेड में करेंट आने से वे झुलस गये.
पीएचसी में उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. पीएचसी में मुआवजा को लेकर ग्रामीण हंगामा करने लगे. सूचना मिलने पर साहेबगंज के पूर्व विधायक डॉ राजू कुमार सिंह, विधायक अशोक सिंह, अंचलाधिकारी ललित कुमार पहुंचे. सीओ ने 20 हजार रुपये का चेक एवं पंचायत के मुखिया जरीना खातून ने कबीर अंत्येष्टि से तीन हजार रुपये दिया.
देर रात तक शव को पोस्टमार्टम के लिए नहीं भेजा जा सका था.
11 हजार का तार टूटने से नरौली में एक गाय मरी, एक महिला झुलसी
मुशहरी. रविवार की सुबह सात बजे के लगभग नरौली सेन में हाइटेंशन तार टूटकर गिरने से मो मुस्लिम की गाय मर गयी जबकि हमीना खातून (55 वर्ष, पति-शकूर मियां) गंभीर रूप से झुलस गयी. लोगों की सूचना पर विद्युत आपूर्ति बंद हुई.
लोगों ने हमीना खातून को सीएचसी मुसहरी में भर्ती करवाया. वहां से डॉक्टर ने रेफर कर दिया. स्थानीय जनप्रतिनिधियों की कई बार फोन करने पर कनीय विद्युत अभियंता विशाल कुमार मौके पर पहुंचे. लेकिन स्थानीय लोगों तार नहीं जोड़ने दिया. लोग मृत गाय का मुआवजा मांग रहे थे. कनीय अभिंयता बिना तार जोड़े लौट गए. इस कारण नरौली पंचायत की आधी आबादी, डुमरी पंचायत अंधेरे में है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें