35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कथित नक्सली रंजन बिंद सहित तीन लुटेरे गिरफ्तार

सफलता. पिस्तौल-कारतूस बरामद, लूटी गयी मोबाइल भी मिली मुंगेर : शहर में हो रही लगातार लूट की घटनाओं से परेशान मुंगेर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने छोटी केलाबाड़ी मुहल्ले में छापेमारी कर कथित नक्सली रंजन बिंद, मो फैयाज उर्फ गिदरवा को गिरफ्तार किया. जबकि पांच अपराधी भाग निकला. इन अपराधियों द्वारा […]

सफलता. पिस्तौल-कारतूस बरामद, लूटी गयी मोबाइल भी मिली

मुंगेर : शहर में हो रही लगातार लूट की घटनाओं से परेशान मुंगेर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने छोटी केलाबाड़ी मुहल्ले में छापेमारी कर कथित नक्सली रंजन बिंद, मो फैयाज उर्फ गिदरवा को गिरफ्तार किया. जबकि पांच अपराधी भाग निकला. इन अपराधियों द्वारा शहर में लगातार हो रही लूट की घटना को अंजाम दिया जा रहा था. गिरफ्तार अपराधियों के पास से लूट की दो मोबाइल सहित सात मोबाइल, एक मोटर साइकिल, दो देशी पिस्तौल एवं दो जिंदा कारतूस बरामद किया गया.
पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने बताया कि शहर में लगातार लूट की घटना पर विराम लगाने के लिए एएसपी हरि शंकर प्रसाद के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था. जिसके द्वारा लगातार लूट घटनाओं में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही थी. इसी दौरान मंगलवार की शाम पुलिस को सूचना मिली कि कोतवाली थाना क्षेत्र के छोटी केलाबाड़ी निवासी कुख्यात अपराधी निक्की ठठेरा के घर पर अपराधियों का जमावड़ा लगा हुआ है. जो रात में किसी बड़ी लूट-पाट की घटना को अंजाम देने की तैयारी में था.
जब वहां छापेमारी की गयी तो वहां से कथित नक्सली एवं कुख्यात अपराधी हवेली खड़गपुर के समदा गांव निवासी रंजन बिंद, कोतवाली थाना क्षेत्र के चुरंबा निवासी मो. फैयाज उर्फ गिदरवा एवं निक्की ठठेरा को गिरफ्तार किया गया. जबकि चार-पांच अपराधी भागने में सफल रहा. मौके से फरार हुए अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. छापेमारी में एएसपी हरि शंकर प्रसाद, कोतवाली थानाध्यक्ष श्रीराम चौधरी, वासुदेवपुर ओपी प्रभारी सर्वजीत कुमार, मुफस्सिल थानाध्यक्ष राजीव कुमार एवं जमालपुर थानाध्यक्ष विश्वबंधु शामिल थे.
कई लूट कांडों में स्वीकारी अपनी संलिप्तता : एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों ने शहर में हुई कई लूट कांडों में अपनी संलिप्तता स्वीकार किया है. भगत सिंह एवं माधोपुर में लूटी गयी दो मोबाइल को पुलिस ने बरामद किया. जबकि गुमटी नंबर 5 तीन बटिया पर राजद जिलाध्यक्ष प्रमोद यादव के मोटर साइकिल व मोबाइल छिनने में भी अपनी संलिप्तता स्वीकार किया. साथ ही बांक रोड में हुए कई घटनाओं में अपनी संलिप्तता स्वीकार किया.
रंजन बिंद पर है एक दर्जन मामला दर्ज
रंजन बिंद पर खड़गपुर थाने में एक दर्जन मामले दर्ज है. खड़गपुर थाना में अपहरण के 59/10, 131/14, 152/14, 268/15, 190/14, रंगदारी के 51/14 मामले दर्ज हैं. साथ ही एक शिक्षक रजनीश कुमार से नक्सली परचा के माध्यम से रंगदारी मांगने के आरोप में 08/16, 189/12, 384/12 एवं खड़गपुर पेट्रोल पंप लूटकांड 183/12 मामले में नामजद अभियुक्त है. तीन बार पुलिस द्वारा उसे उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है.
गिदरवा पर दर्ज है 10 मामला: गिरफ्तार मो. फैयाज उर्फ गिदरवा पर लूट, मोटर साइकिल चोरी एवं रंगदारी का कोतवाली एवं मुफस्सिल थाना में 10 मामला दर्ज है. कोतवाली थाना में कांड संख्या 72/05, 24/08, 80/09, 468/09, 170/11, 89/12, 32/14, 437/17 एवं मुफस्सिल थाना कांड संख्या 188/15, 242/17 दर्ज है.
निक्की ठठेरा पर दर्ज है दो मामला: निक्की ठठेरा पर कोतवाली थाना में दो मामला दर्ज है. कोतवाली थाना कांड संख्या 139/06 एवं 437/17 दर्ज है. एसपी ने बताया कि इन अपराधियों का इतिहास खंगाला जा रहा है.
पुलिस पर की थी फायरिंग
एसपी ने बताया कि शनिवार की रात अपराधियों द्वारा डीएवी स्कूल के पास एक मोटर साइकिल सवार के साथ लूटपाट की घटना को अंजाम दिया जा रहा था. मौके पर पुलिस के पहुंचने से अपराधी लूट की घटना को अंजाम नहीं दे पाया. लेकिन पुलिस की पकड़ से बचने के लिए अपराधियों ने पुलिस पर फायरिंग कर दिया. पुलिस ने भी जबावी कार्रवाई में गोली फायर किया तो अपराधी भाग निकला. उन्होंने बताया कि इस घटना में भी इन्हीं अपराधियों का हाथ है. जिसे अपराधियों ने स्वीकार किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें