Advertisement

madhubani

  • Dec 3 2019 8:05PM
Advertisement

झंझारपुर-मंडन मिश्र हॉल्ट रेलखंड पर शुरू हुआ ट्रेनों का परिचालन

झंझारपुर-मंडन मिश्र हॉल्ट रेलखंड पर शुरू हुआ ट्रेनों का परिचालन
झंझारपुर स्टेशन से पहली सवारी ट्रेन को रवाना करते सांसद, विधायक, डीआरएम व अन्य

मधुबनी : बिहार में झंझारपुर के लिए मंगलवार का दिन ऐतिहासिक रहा. दिन के 12.27 बजे झंझारपुर जंक्शन से बड़ी लाइन पर पहली सवारी ट्रेन को रवाना किया गया. सांसद रामप्रीत मंडल, विधायक गुलाब यादव, रामप्रीत पासवान, डीआरएम अशोक महेश्वरी ने हरी झंडी दिखाकर पहली सवारी गाड़ी को रवाना किया. बड़ी रेल लाइन पर पहली सवारी ट्रेन का परिचालन होते देख लोग खुशी से झूम उठे. बड़ी रेल लाइन बिछाने के लिए 26 मई 2017 में छोटी लाइन का मेगा ब्लॉक लेने के बाद लोग रेल ट्रेनों के परिचालन का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे.

पिछले 19 मई को सीआरएस के निरीक्षण के बाद लोग ट्रेनों के परिचालन के प्रति आशान्वित हो गये थे. पहली सवारी ट्रेन के परिचालन शुरू करने के लिए झंझारपुर रेलवे स्टेशन पर एक भव्य मंच का निर्माण किया गया था. मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए सांसद रामप्रीत मंडल ने कहा कि झंझारपुर के लोगों के लिए आज का दिन शुभ है. पहली सवारी गाड़ी रवाना होते ही यहां के लोगों का सपना साकार हो गया है.

उन्होंने डीआरएम से झंझारपुर की जनता के लिए बरसात के दिनों में उत्पन्न जलजमाव की समस्या का निदान करने का अनुरोध किया. उन्होंने इस रेलखंड पर शीघ्र अन्य ट्रेनों के परिचालन की उम्मीद जतायी. राजनगर विधायक रामप्रीत पासवान ने कहा कि अटल जी का सपना आज पूरा हुआ. उन्होंने कहा कि इस परियोजना की शुरुआत इस देहाती क्षेत्रों में भी बड़ी लाइन बिछाने व कोसी पार के लोगों को आने-जाने में सुविधा देने के लिए की गयी थी.

विधायक गुलाब यादव ने कहा कि झंझारपुर को बहुत बड़ी सौगात मिली है. लालू प्रसाद यादव जब रेल मंत्री थे तभी तभी इस क्षेत्र में बड़ी लाइन की परिकल्पना की गयी थी. जो आज साकार हो रही है. डीआरएम अशोक महेश्वरी ने कहा कि एक दिसंबर को सुपौल से ज्ञानी तक ट्रेन का परिचालन शुरू गया है. निर्मली से सरायगंज का काम प्रगति पर है. दूसरे फेज में झंझारपुर तक ट्रेन पहुंची है. अगले 2 महीनों में इसे तमुरिया फिर घोघरडीहा और निर्मली से जोड़कर मेन लाइन बना दी जायेगी. सभा का संचालन कर रहे सीनियर डीसीएम वीरेंद्र कुमार ने कहा के रेल प्रशासन यात्रियों की सुविधा और सुरक्षा के लिए सदैव प्रयत्नशील रहेगी. उदघाटन के बाद रोड कनेक्टिविटी और अन्य काम शीघ्र पूरा किया जाएगा.

 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement