26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

योगी सरकार ने किया एक साल पूरा, चार लाख नयी भर्ती करने का किया एलान

हरीश तिवारी लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के एक साल पूरे होने पर आज सरकार की उपलब्धियों का लेखा-जोखा पेश किया. ‘एक साल, नयी मिसाल’ नाम से आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश सरकार जल्द ही विभिन्न विभागों में 4 लाख भर्तियां शुरू करेंगी. उन्होंने कहा कि प्रदेश जातिवाद […]

हरीश तिवारी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के एक साल पूरे होने पर आज सरकार की उपलब्धियों का लेखा-जोखा पेश किया. ‘एक साल, नयी मिसाल’ नाम से आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश सरकार जल्द ही विभिन्न विभागों में 4 लाख भर्तियां शुरू करेंगी. उन्होंने कहा कि प्रदेश जातिवाद और परिवारवाद की राजनीति से मुक्त हो गया है.

इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बने एक साल हो गया है और सभी जानते हैं कि प्रदेश की राजनीति परिवारवाद, जातिवाद के लिए बदनाम थी. यूपी में हमारी सरकार आने के बाद प्रदेश परिवारवाद और जातिवाद की राजनीति से मुक्त हुआ है. प्रदेश की जनता ने पीएम के संकल्प के साथ जुड़ करभाजपा और सहयोगी दलों को प्रचंड बहुमत देकर नयी आशाओं और आकांक्षाओं के साथ प्रदेश के अंदर सरकार बनाने में योगदान दिया.

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में एक साल पहले जंगल राज था. इस एक साल में टीम स्क्रिप्ट के तहत हमने काम किया और उसका परिणाम आप सबके सामने है. आज अपराधी डरे हुए हैं. ज्यादातर जेलों में और कुछ प्रदेश छोड़कर चले गये हैं. आज नया परिवर्तन होता दिख रहा है. अंत्योदय के सपने को साकार करने के लिए जो प्रयास पूरे किये. विधानसभा चुनाव 2017 के पूर्व एक लोक कल्याण संकल्प पत्र प्रस्तुत किया था, जिसके बल पर आज पूरे प्रदेश के अंदर विकास की योजनाओं को आम जन तक पहुंचाने का काम कर रही है.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार 64 विभागों में 4 लाख भर्तियां लेकर आ रही है. पुलिस, माध्यमिक, बेसिक शिक्षक, अधिशासी अधिकारी, लेखपाल जैसे पद हैं. हमने पारदर्शी तरीके से इन भर्तियों को करने की व्यवस्था की है. पिछली सरकारों की तरह इसमें कोई गड़बड़ी नहीं होगी. उन्होंने कहा कि जब हमने पदभार संभाला तो खजाना खाली थी. एक लाख 21 हजार से ज्यादा सड़कें गड्डा युक्त थीं. गुंडाराज था, जिससे लोगों में भय और दहशत थी. प्रदेश का किसान आत्महत्या कर रहा था. लेकिन, हमने कैबिनेट की पहली बैठक में ही किसानों की आय को दोगुना करने के संकल्प पर काम करते हुए 86 हजार किसानों का एक लाख तक की सीमा का कर्ज माफ कर दिया. हमने अपने सभी सहयोगियों की मदद से अनावश्यक योजनाओं पर रोक लगाकर किसानों के ऋण को माफ किया.

मुख्यमंत्री ने कहा, किसानों को समर्थन मूल्य के बराबर दाम मिले. 37 लाख से अधिक मीट्रिक टन गेहूं का क्रय प्रदेश सरकार से करना और 24 घंटे के अंदर किसानों के खाते में पैसा जाना, ये 15 साल में पहली बार हुआ है. उन्होंने कहा कि एंटी करप्शन पोर्टल की शुरुआत हमने की. इस पर वीडियो और प्रमाण अपलोड कर ले तो तुरंत कार्रवाई होगी. योगी ने कहा कि ये पहली राज्य सरकार है, जिसने खरीद फरोख्त पोर्टल की शुरुआत की. प्रदेश में मिट्टी को रॉयल्टी फ्री कर रहे हैं. प्रदेश में किसान कहीं से भी मिट्टी ले सकता है कोई टैक्स नहीं लिया जायेगा.

वहीं, डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने गठन के बाद सबसे पहले किसानों के हित में उनका कर्ज माफ कर दिया. आज किसी भी गांव में जाइये वहां छप्पर की जगह घरों ने ले ली है. गन्ना किसानों के भुगतान से लेकर तमाम तरह की समस्याओं का समाधान किया गया. वहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि पार्टी के किसानों, जवानों और नवजवानों के हित में अपने संकल्प पत्र के मुताबिक तेजी से काम कर रही है. उपचुनावों में मिली हार को उन्होंने मामूली बताया और कहा कि एक दो चुनाव हारने से घबराना नहीं चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें