35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

यूपी में कृषि विभाग के अनुपस्थित कर्मचारियों को मिलेगा यह दंड, पढ़ें

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने आज कहा कि अगर उनके विभाग का कोई कर्मचारी अनुपस्थित पाया गया तो उसका एक दिन का वेतन काट लिया जायेगा. शाही ने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद हमारा प्रयास कार्य संस्कृति को बदलने का है. हम स्वस्थ […]

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने आज कहा कि अगर उनके विभाग का कोई कर्मचारी अनुपस्थित पाया गया तो उसका एक दिन का वेतन काट लिया जायेगा. शाही ने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद हमारा प्रयास कार्य संस्कृति को बदलने का है. हम स्वस्थ कार्य संस्कृति लाना चाहते हैं. शाही ने कहा कि कुछ महीने पहले उन्होंने औचक निरीक्षण किया था.

कुछ सुधार हुआ है लेकिन आज कुछ लोग अनुपस्थित पाये गये. ऐसे कर्मचारियों का एक दिन का वेतन काट लिया जाएगा. कृषि निदेशालय का औचक निरीक्षण करने के बाद शाही यहां संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने कहा कि प्रभारी अधिकारियों से अनुपस्थित कर्मचारियों के बारे में जवाब तलब किया जाएगा. शाही ने कहा कि पिछली बार कर्मचारी यूनियन के आग्रह पर हमने कर्मचारियों की अनुपस्थिति का समायोजन उनके अवकाश से कर लिया था. लेकिन अगर ऐसा लगातार होता है तो यह स्वीकार्य नहीं है. ऐसे मामलों में कार्रवाई की जाएगी.

उन्होंने कहा कि विभाग के कार्यालयों में बायोमीट्रिक उपस्थिति प्रणाली लगायी जा रही है. शाही ने कहा कि आदतन अनुपस्थित रहने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. सभी कार्य निर्धारित समयसीमा के भीतर पूरे होने चाहिए.

यह भी पढ़ें-
बैंक खाता और आधार कार्ड नहीं होने पर गर्भवती को अस्पताल से निकाला, गेट पर ही हो गया बच्चा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें