26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उत्तर प्रदेश में हुई क्रॉस वोटिंग, BSP के अनिल सिंह ने दिया BJP को वोट, …जानें किसने क्या-क्या कहा

लखनऊ : राज्यसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में क्रॉस वोटिंग के संशय को सही साबित करते हुए बहुजन समाजवादी पार्टी के विधायक अनिल सिंह ने भाजपा को वोट दिया है. इस मौके पर उन्होंने कहा कि मैं अंतरात्मा की आवाज पर ‘महाराज जी’ (योगी आदित्यनाथ) को वोट कर रहा हूं. मालूम हो कि राज्यसभा […]

लखनऊ : राज्यसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में क्रॉस वोटिंग के संशय को सही साबित करते हुए बहुजन समाजवादी पार्टी के विधायक अनिल सिंह ने भाजपा को वोट दिया है. इस मौके पर उन्होंने कहा कि मैं अंतरात्मा की आवाज पर ‘महाराज जी’ (योगी आदित्यनाथ) को वोट कर रहा हूं. मालूम हो कि राज्यसभा चुनाव के लिए एक उम्मीदवार को जीत के लिए 37 विधायकों के मत जरूरी हैं. संख्या बल के आधार पर भाजपा आठ और समाजवादी पार्टी एक उम्मीदवार को राज्यसभा आसानी से पहुंचा सकती है. ऐसे में दसवीं सीट के लिए भाजपा के पास मात्र 27 विधायक हैं. विधायकों के जरूरी की मत संख्या 10 के आंकड़े को पूरा करने में जहां भाजपा पुरजोर कोशिश कर रही है, वहीं सपा-बसपा गठबंधन दसवें उम्मीदवार के लिए अपना प्रत्याशी उच्च सदन में भेजने की जुगत में है.

सभी दल कर रहे हैं जीत के दावे

समाजवादी पार्टी के राजेंद्र चौधरी ने दावा किया है कि सपा उम्मीदवार जया बच्चन चुनाव जीतेंगी. साथ ही सपा के समर्थन से बसपा प्रत्याशी भीम राव अंबेडकर की जीत सुनिश्चित है. भाजपा की स्थिति को देखते हुए कह सकता हूं कि नाराज विधायकों में से कुछ विपक्ष के साथ आ सकते हैं.

राज्यसभा चुनाव को लेकर ओमप्रकाश राजभर ने कहा है कि भाजपा और सहयोगियों के साथ बैठक में बसपा विधायक अनिल सिंह और निषाद पार्टी के विधायक विजय मिश्रा मौजूद थे.

समाजवादी पार्टी के रामगोपाल यादव ने दावा किया है कि राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग नहीं होगी. उन्होंने दावा किया कि भाजपा के विधायक हमारे पक्ष में वोट देंगे.

भाजपा नेता व उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि राज्यसभा की सभी नौ सीटों पर भाजपा जीत दर्ज करेगी, जहां हमने अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है.

भाजपा में शामिल नरेश अग्रवाल के पुत्र नितिन अग्रवाल ने कहा है कि भाजपा के सभी नौ उम्मीदवार चुनाव जीतेंगे. कार्यकर्ताओं का अपमान करनेवाले विधायक समाजवादी पार्टी को जवाब देंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें