38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लातेहार में पुलिस और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़, जंगल से हथियारों का जखीरा बरामद

रांची : लातेहार जिला में शनिवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़ हो गयी. मुठभेड़ के बाद जंगल से पुलिस ने हथियारों का जखीरा बरामद किया है. मुठभेड़ बालूमाथ थाना क्षेत्र के डकरा ग्राम के जंगलों में हुई. पुलिस को भारी पड़ता देख तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी (टीएसपीसी) के उग्रवादी जंगलों की ओर […]

रांची : लातेहार जिला में शनिवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़ हो गयी. मुठभेड़ के बाद जंगल से पुलिस ने हथियारों का जखीरा बरामद किया है. मुठभेड़ बालूमाथ थाना क्षेत्र के डकरा ग्राम के जंगलों में हुई. पुलिस को भारी पड़ता देख तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी (टीएसपीसी) के उग्रवादी जंगलों की ओर भाग गये. मुठभेड़ में कई उग्रवादियों के घायल होने की सूचना है.

बताया जाता है कि टीएसपीसी के नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ के दौरान डकरा गांव के जंगल में दोनों ओर से घंटों गोलियां चलती रहीं. इस दौरान ग्रामीणों में दहशत का माहौल था. हालांकि, पुलिस बलों की भारी गोलीबारी के आगे नक्सली ज्यादा देर तक टिक नहीं सके और आखिरकार जंगलों की ओर भाग गये.

नक्सलियों की ओर से गोलीबारी बंद होने के बाद पुलिस बल ने क्षेत्र के जंगलों में सर्च ऑपरेशन शुरू किया. सर्च ऑपरेशन के दौरान जंगल से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए. इसके अलावा नक्सली साहित्य व अन्य सामग्रियां भी बरामद हुईं. समाचार लिखे जाने तक इलाके में पुलिस का सर्च जारी था.

बालूमाथ के थाना प्रभारी सुभाष पासवान ने बताया कि पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद को नक्सली गतिविधियों की गुप्त सूचना मिली थी. सूचना के आधार पर एसपी ने थाना प्रभारी को जरूरी दिशा निर्देश दिये. एसपी के दिशा-निर्देश के आधार पर बालूमाथ थाना की पुलिस ने कार्रवाई की. थाना प्रभारी ने बताया कि मुठभेड़ में कुछ उग्रवादी घायल भी हुए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें