lakhisarai

  • Jan 24 2020 7:55AM
Advertisement

शहर को सुंदर व स्वच्छ बनाने की कवायद तेज

 लखीसराय : सुंदर व स्वच्छ शहर बनाने के लिए योजना कार्य में कवायद तेज कर दी गयी है. शहर में लोगों के मनोरंजन एवं घूमने-फिरने के लिए पार्क एवं तालाब का सौंदर्यीकरण का कार्य लगभग पूरा कर लिया गया. कृमिला पार्क में समतलीकरण का कार्य पूरा कर लिया गया है. वहीं परिया पोखर एवं थाना चौक स्थित रजिस्ट्री ऑफिस पोखर के चारो तरफ चबूतरा तैयार किया जायेगा. इसके अलावा 33 मीटर लंबा झंडा भी लगाया जायेगा. 

 
नगर परिषद के सभापति अरविंद पासवान ने बताया कि शहर के सौंदर्यीकरण के लिए कई योजनाओं के लिए लगभग कार्य पूरा कर लिया गया है. कृमिला पार्क का लगभग कार्य पूरा कर लिया गया है. इसके अलावा शहर के चार पोखर की खुदाई एवं सौंदर्यीकरण कार्य किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि किऊल नदी के पूर्वी तट पर मेरिन ड्राइव के लिए भी प्रोजेक्ट भेजा गया है.
 
स्वच्छता सर्वेक्षण कार्यक्रम प्रारंभ
लखीसराय. भारत सरकार की स्वच्छता सर्वेक्षण टीम की ओर से गुरुवार से लखीसराय नगर परिषद के विभिन्न वार्ड का स्थलीय निरीक्षण कर नगरीय साफ सफाई एवं स्वच्छता कार्यक्रम का मुआयना किया. इस दौरान नगर प्रबंधक वेद प्रकाश बर्णवाल की अगुवाई में स्वच्छता सर्वेक्षण टीम की ओर से लखीसराय नगर परिषद में चल रहे साफ सफाई शौचालय निर्माण एवं समुदाय स्वच्छता के अन्य कार्यक्रमों की भी बारीकी से निरीक्षण किया गया. 
 
इस दौरान आम लोगों से भी सफाई के प्रति विचार और बर्ताव लिए गए इस बीच नगर परिषद सभापति अरविंद पासवान ने बताया कि स्वच्छता मामले को लेकर आगामी 13 एवं 14 फरवरी को राजधानी में एक विशेष कन्वेंशन का आयोजन किया गया है. इन्हीं कार्यक्रमों के मद्देनजर भारत सरकार के स्वच्छता टीम की ओर से नगर परिषद के द्वारा चलाये जा रहे. सभी प्रकार के साफ-सफाई कार्यक्रमों एवं अभियान का निरीक्षण कार्यक्रम किया गया है.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement