Advertisement

lakhisarai

  • Sep 20 2019 8:00AM
Advertisement

डीआइजी के नेतृत्व में चानन में चला सर्च अभियान

 लखीसराय/चानन : जिले के चानन थाना क्षेत्र अंतर्गत मननपुर बस्ती महादलित टोला के पास विगत 19 अगस्त को नक्सलियों के द्वारा किये गये मदन यादव व छोटू साव की हत्या के बाद डीआइजी मनु महाराज के निर्देश पर नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान लगातार की जा रही है.

 
 इसी कड़ी में गुरुवार को डीआइजी मनु महाराज स्वयं चानन के नक्सल प्रभावित इलाकों में सर्च ऑपरेशन चलाया, जिसमें डीआइजी के साथ लखीसराय एसपी सुशील कुमार, एएसपी पवन कुमार उपाध्याय सहित सीआरपीएफ, एसटीएफ, कोबरा व जिला पुलिस के जवान शामिल थे. इस दौरान अधिकारियों ने चानन थाना क्षेत्र के कछुआ कोड़ासी, बासकुंड कोड़ासी, गुलाबस्थान, महजनवां कोड़ासी के जंगलों में नक्सलियों के खिलाफ छापेमारी की गयी. 
 
हालांकि इस अभियान में नक्सलियों को लेकर पुलिस को कोई विशेष सफलता नहीं मिली, लेकिन लौटते वक्त जवानों ने कछुआ कोड़ासी एवं बासकुंड कोड़ासी के पास दो दर्जन शराब की भट्ठी को ध्वस्त किया गया तथा एक पिकअप जावा महुआ डिब्बा में रखा गिला महुआ तथा एक हजार लीटर से ज्यादा महुआ शराब को भी नष्ट किया गया.
 
 इस दौरान एक युवक को जवानों द्वारा एक युवक को बिठाकर उससे जंगलों की जानकारी ली जा रही थी कि किसी ने उसके गांव जाकर हल्ला मचा दिया कि पुलिस ने एक लड़का को पकड़ लिया है, जिसके बाद गांव से सैकड़ों की संख्या में  महिला व पुरुष डीआइजी के पास पहुंच उसे छोड़ने की बात  कहने लगे. जिस पर पुलिस द्वारा बार-बार समझाया गया कि उसे गिरफ्तार नहीं किया गया है. सिर्फ बैठने के लिए बुलाया गया है. 
 
तब जाकर ग्रामीण शांत हुए. वहीं डीआइजी व अन्य पदाधिकारियों के द्वारा वहां पर मौजूद बच्चों के बीच बिस्कुट का पैकेट एवं चॉकलेट का भी वितरण किया गया. डीआइजी ने वहां पर उपस्थित ग्रामीणों तथा युवकों से अपील की कि वे हिंसा का रास्ता छोड़कर समाज की मुख्य धारा से जुड़ें, जो लोग जाने अनजाने में नक्सल गतिविधि के रास्ते पर चले गये हैं, वह मुख्यधारा से जुड़ें, सरकार की ओर से सुविधा मुहैया करायी जायेगी.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement