27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बाल विवाह को लेकर माता-पिता व दूल्हा सहित कई नामजद

मरकच्चो : प्रखंड के जामू में दो दिन पूर्व एक नाबालिग लड़की का विवाह उसके माता-पिता द्वारा जबरन कराये जाने को लेकर मामला दर्ज किया गया है. बाल विवाह निषेध पदाधिकारी सह बीडीओ मो जहीर आलम के आवेदन के आलोक में मरकच्चो थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. दर्ज प्राथमिकी में नाबालिग के पिता […]

मरकच्चो : प्रखंड के जामू में दो दिन पूर्व एक नाबालिग लड़की का विवाह उसके माता-पिता द्वारा जबरन कराये जाने को लेकर मामला दर्ज किया गया है. बाल विवाह निषेध पदाधिकारी सह बीडीओ मो जहीर आलम के आवेदन के आलोक में मरकच्चो थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

दर्ज प्राथमिकी में नाबालिग के पिता सीताराम शर्मा, माता कलावती देवी, दूल्हा राहुल कुमार, दूल्हा के पिता अरुण राणा, मां के साथ-साथ विवाह में सहयोग करने वाले पंडित व अन्य को भी आरोपी बनाया गया है.

थाना प्रभारी मो शाहिद रजा ने कांड संख्या 22/19 दर्ज करते हुए आगे का अनुसंधान शुरू कर दिया है. ज्ञात हो कि जामू निवासी सीताराम शर्मा ने अपनी 15 वर्षीय पुत्री की शादी चोपनाडीह निवासी अरुण राणा के पुत्र राहुल कुमार से तय की थी, पर नाबालिग बेटी अपने पिता से इस शादी का विरोध कर रही थी. वह अपनी पढ़ाई पूरी होने के बाद ही शादी करना चाहती थी, पर उसके माता-पिता जबरन उसकी शादी करा रहे थे.

बीते बुधवार की रात जब बारात नाबालिग के घर पहुंची तो नाबालिग चुपके से घर से भाग गयी. रात भर एक टूटे मकान में गुजारने के बाद वह सुबह थाने पहुंची थी और अपनी व्यथा थाना प्रभारी को सुनाई दी. इसके बाद पुलिस ने उसे सीडब्ल्यूसी के समक्ष प्रस्तुत किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें