35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तिलैया व जयनगर में चोरों का अातंक, लाखों की चोरी

झुमरीतिलैया/जयनगर : जिले में चोरों के आगे पुलिस का पूरा सिस्टम ध्वस्त नजर आ रहा है. चोरों ने एक बार फिर पुलिस को चुनौती देते हुए शनिवार की रात झुमरीतिलैया शहर के बजरंग नगर व जयनगर बाजार में चोरी की वारदात को अंजाम दिया और लाखों रुपये नकद, आभूषण व अन्य सामान उड़ा ले गये. […]

झुमरीतिलैया/जयनगर : जिले में चोरों के आगे पुलिस का पूरा सिस्टम ध्वस्त नजर आ रहा है. चोरों ने एक बार फिर पुलिस को चुनौती देते हुए शनिवार की रात झुमरीतिलैया शहर के बजरंग नगर व जयनगर बाजार में चोरी की वारदात को अंजाम दिया और लाखों रुपये नकद, आभूषण व अन्य सामान उड़ा ले गये. लगातार हो रही आपराधिक घटनाओं से लोगों में भय का माहौल है. वहीं पुलिस जल्द चोरों को पकड़ने का दावा कर रही है.
जानकारी के अनुसार तिलैया थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर 27 बजरंग नगर में चोरों ने बेखौफ होकर अलग-अलग दो घरों में चोरी की घटना को अंजाम दिया. यही नहीं इसी मोहल्ले में स्थित एक मकान के अलावा वार्ड नंबर 25 पटेल नगर स्थित एक घर में चोरी का प्रयास किया. चोरों ने उन सभी घरों को निशाना बनाया, जिसमें रहने वाले पारिवारिक सदस्य इन दिनों छठ पूजा को लेकर अपने गांव गये हुए हैं. बताया जाता है कि पहली घटना इंद्रदेव दास (पिता स्व. महादेव दास) के बजरंग नगर स्थित मकान में हुई.
मूल रूप से मरकच्चो प्रखंड के श्रीनगर गांव निवासी श्री दास रिजर्व बैंक कोलकाता के सेवानिवृत्त कर्मी हैं. वे सपरिवार शनिवार को छठ पूजा मनाने को लेकर अपने आवास में ताला लगाकर गांव गये थे. मौके का फायदा उठाकर चोरों ने उनके बजरंग नगर स्थित आवास में मुख्य द्वार सहित अन्य दरवाजे का ताला तोड़ कर चोरी की घटना को अंजाम दिया. इस दौरान घर में रखे करीब डेढ़ लाख रुपये नकद, एक लाख 60 हजार का आभूषण, जिसमें सोने का दो सेट झुमका, दो सेट मंगटीका, दो सेट कंगन व दो सेट चेन शामिल हैं के अलावा 12 पीस कीमती साड़ी चुरा ले गये.
गृहस्वामी श्री दास ने बताया कि रविवार की सुबह उनके पड़ोसी ने उन्हें फोन पर सूचना दी की उनके घर में चोरी की घटना हुई है. वे आनन-फानन में तिलैया पहुंचे. दूसरी घटना यहां से 300 मीटर की दूरी पर सीमा सुरक्षा बल (एसएसबी) के जवान चौपारण ठूठी निवासी विकास कुमार (पिता रक्षय पाल सिंह) के घर में घटी. उन्होंने चार माह पूर्व मकान खरीदा था. अभी वे सीमा पर पदस्थापित हैं. उसके परिजन इस घर में रहते थे. शनिवार को घर वाले अपने बजरंग नगर स्थित अपने आवास में ताला लगाकर छठ पूजा के लिए गांव चले गये.
यहां चोरों ने कुंडी काट कर अंदर प्रवेश किया तथा घर में रखा तीन लाख का जेवर, जिसमें सोने का कंगन, हार, कान की बाली व अन्य आभूषण शामिल है चुरा ले गये. इसके बाद चोरों ने कुछ दूरी पर स्थित पटेल नगर निवासी सुरेंद्र कुमार पिता जयराम प्रसाद के यहां चोरी का प्रयास किया. शोर सुन कर पड़ोसी जागे तो चोर भाग गये. इसके अलावा बजरंग नगर में पपलो निवासी कृष्णा मोदी के घर के गेट का ताला तोड़ कर चोरों ने अंदर प्रवेश किया, पर अंदर का ताला तोड़ नहीं पाये. फिर दीवार में सेंधमारी की, लेकिन चोरी नहीं कर पाये.
घटना की सूचना मिलने पर सुबह में एसडीपीओ ओम प्रकाश, थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह जांच के लिए पहुंचे. एसडीपीओ ने कहा कि वारदात में स्थानीय गिरोह का हाथ प्रतीत होता है. जांच चल रही है, जल्द सुराग मिलेगा और अपराधी गिरफ्त में होंगे. उन्होंने लोगों से अपील कि संदिग्ध व्यक्ति इलाके में नजर आये तो तुरंत पुलिस को सूचना दें.
बेटी की शादी के लिए खरीदे थे जेवर, चोरों ने उड़ा लिये
जयनगर थाना क्षेत्र के डाकघर जयनगर के सामने मुख्य मार्ग पर स्थित शहनूर आलम, नूर इस्लाम तथा नूर मोहम्मद तीनों सगे भाइयों के संयुक्त घर में शनिवार की रात चोरों ने चोरी की. चोर घर का ताला तोड़ कर अंदर घुसे. सुबह पड़ोसियों ने ताला टूटा देखकर झुमरीतिलैया में रह रहे शहनूर आलम व कोलकाता में रह रहे नूर इस्लाम को घटना की जानकारी दी. परिवार वालों ने पुलिस को इसकी सूचना दी. मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी रवि किशोर प्रसाद ने घटना स्थल का निरीक्षण किया.
शहनूर आलम ने बताया कि चोरों ने साढ़े तीन लाख नगद, आठ लाख के जेवर व डेढ़ लाख का बर्तन चुरा लिया है. हालांकि उसके चाचा नूर इस्लाम के वापस लौटने पर और स्पष्ट हो पायेगा. ज्ञात हो कि नूर इस्लाम ने अपनी बेटी की शादी के लिए जेवर, बर्तन व नकदी इकट्ठा कर रखा था. अगले माह उनकी बेटी की शादी होनी थी. फिलहाल वे शादी का निमंत्रण बांटने कोलकाता गये हैं. चोरों ने मौके का फायदा उठाकर घटना का अंजाम दिया.
उल्लेखनीय है कि थाना क्षेत्र के सतडीहा में छह नवंबर को तीनों घरों में एक साथ चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया था. यहां लाखों रुपये की चोरी हुई थी. पुलिस ने इस मामले का अब तक उद्भेदन नहीं किया है और चोरों ने फिर से घटना को अंजाम देकर पुलिस को चुनौती दे दी है. थाना प्रभारी रवि किशोर प्रसाद ने बताया कि चोरों ने घर का दरवाजा तोड़ कर घटना का अंजाम दिया है. मामले की छानबीन की जा रही है और शीघ्र ही इसका खुलासा कर लिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें