35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रमजान नदी को अतिक्रमण मुक्त करेेगा जिला प्रशासन

किशनगंज शहरवासियों में जगी आस किशनगंज : किशनगंज शहर के बीच बहने वाली रमजान नदी का अतिक्रमण होने की लगातार शिकायत के बाद जिला प्रशासन अब हरकत में आया है. डीएम पंकज दीक्षित के निर्देश पर एसडीएम मो शफीक ने रमजान नदी को अतिक्रमण मुक्त कराने को ले मुहिम तेज कर दी है. प्राप्त जानकारी […]

किशनगंज शहरवासियों में जगी आस

किशनगंज : किशनगंज शहर के बीच बहने वाली रमजान नदी का अतिक्रमण होने की लगातार शिकायत के बाद जिला प्रशासन अब हरकत में आया है. डीएम पंकज दीक्षित के निर्देश पर एसडीएम मो शफीक ने रमजान नदी को अतिक्रमण मुक्त कराने को ले मुहिम तेज कर दी है. प्राप्त जानकारी अनुसार रमजान नदी के मुहाने से मापी करते हुए अतिक्रमण मुक्त कराने का निर्देश जारी कर दिया है. एसडीएम मो शफीक के नेतृत्व में अतिक्रमण मुक्त करने के लिये सात सदस्यीय एक कमेटी गठित की गयी है. जिसके द्वारा वर्षों से अतिक्रमित रमजान नदी को अतिक्रमण से मुक्त कराया जायेगा.
गठित कमेटी में एसडीएम, सीओ, डीसीएलआर, कार्यपालक दंडाधिकारी, कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद, अंचल अमीन, राजस्व कर्मचारी शामिल है. गुरुवार के प्रभात खबर में प्रमुखता से छपी खबर के बाद डे मार्केट धोबीपट्टी के पास अमीनों द्वारा नापी का कार्य फिर से प्रारंभ कर दिया गया है. जिसमें अधिकांश दुकानें व घर रमजान नदी के भूमि पर स्थित पाये गये है.
सबने प्रभात खबर के अभियान को काफी सराहा
जिला प्रशासन के इस पहल से शहर के लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है. यह अभियान सही तरीके से चलने से ही रमजान नदी को अतिक्रमण से मुक्ति मिल पायेगी. जिला प्रशासन ने जनहित के लिये देर से ही सही ठोस व साहसी कदम उठाया है. इस अभियान से अतिक्रमणकारियों और भू-माफियाओं के बीच हड़कंप मच गया है.
गंदगी से शहरवासी हो रहे परेशान
रमजान नदी को पिछले दो दशक से अतिक्रमण करने का सिलसिला बदस्तूर जारी है. बहती हुई नदी का प्रवाह थम जाने से शहर के अनेक नर्सिंग होम, दुकान, होटल, नदी से सटे घरों से गंदगी का ढेर नदी में जमा होता है. गंदगी जमा होने से उत्पन्न कई प्रकार की बीमारी के शिकार शहरवासी होते है. पूर्व में एमजीएम मेडिकल कॉलेज द्वारा जिला प्रशासन को एक रिपोर्ट सौंपी गयी थी. जिले को स्वच्छ और नदी को अविरल बनाने के लिये अतिक्रमण मुक्त अभियान को जोरदार तरीके से चलाने की जरूरत है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें