25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

क्षेत्र के 33 बूथों पर मतदान आज

पिपरवार : बड़कागांव, सिमरिया व कांके विधानसभा चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी हो चुकी है. पिपरवार थाना क्षेत्र से जुड़े 33 मतदान केंद्रों के लिए श्रमिक क्लब बचरा, मवि भगवान टोला किचटो, मवि कल्याणपुर व उउवि बेंती में बनाये गये कलस्टरों के अलावा खलारी थाना क्षेत्र के मवि राय में कांके विधानसभा से संबद्ध […]

पिपरवार : बड़कागांव, सिमरिया व कांके विधानसभा चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी हो चुकी है. पिपरवार थाना क्षेत्र से जुड़े 33 मतदान केंद्रों के लिए श्रमिक क्लब बचरा, मवि भगवान टोला किचटो, मवि कल्याणपुर व उउवि बेंती में बनाये गये कलस्टरों के अलावा खलारी थाना क्षेत्र के मवि राय में कांके विधानसभा से संबद्ध 11 मतदान केंद्रों के लिए बनाये गये कलस्टर में मतदानकर्मी पहुंच चुके हैं. प्रशासनिक व्यवस्था के तहत इन सभी कलस्टरों में पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बल आ चुके हैं. संबंधित अधिकारियों ने सभी कलस्टरों का निरीक्षण किया.

मतदानकर्मियों को सुबह संबंधित मतदान केंद्रों तक पहुंचाया जायेगा. बड़कागांव व सिमरिया विधान सभा क्षेत्रों के मतदान केंद्रों में मतदान का काम अपराह्न तीन बजे तक, जबकि कांके विधानसभा क्षेत्र के केंद्रों में शाम पांच बजे तक मतदान होगा. सभी पोलिंग पार्टियोें को सुबह छह बजे तक अपने-अपने मतदान केंद्रों में पहुंचने का निर्देश दिया गया है.
ताकि मतदान से पूर्व मतदान का डेमो किया जा सके. सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सीआइएसएफ, आटीबीपी व जिला पुलिस बलों की तैनाती की गयी है. किसी भी वाहन को मतदान केंद्र से 100 मीटर की दूरी पर रखने का सुरक्षाकर्मियों को निर्देश दिया गया है. संवेदनशील व अति संवेदनशील मतदान केंद्रों की सुरक्षा को लेकर सुरक्षाकर्मियों को विशेष निर्देश दिये गये हैं.
मतदानकर्मियों के लिए होगी चिकित्सा व्यवस्था : पिपरवार थाना क्षेत्र के सभी कलस्टरों पर मतदानकर्मियों के लिए चिकित्सा व्यवस्था की गयी है. इन कलस्टरों में उप स्वास्थ्य केंद्र के एनएम व सहिया की ड्यूटी लगायी गयी हैं.
रेल पुलिया की करायी गयी मरम्मत : थाना क्षेत्र के बचरा बस्ती स्थित मतदान केंद्रों तक पहुंचने व बचरा बस्ती के लगभग 750 मतदाताओं को हाई स्कूल व मवि बचरा के बूथों तक पहुंचने में पिल्लई डैम के निकट रेलवे पर बना रेल पुलिया में जल जमाव के कारण हो रही परेशानी को देखते टंडवा सीओ अनूप कुमार कच्छप ने बुधवार को स्वयं मौजूद रह कर सीसीएल की विभागीय मशीनों की मदद से पुलिया के जल जमाव को लेकर मरम्मत कराने के साथ कचरे की सफाई करायी. इसके अलावा सुरक्षाकर्मियों एवं मतदान से जुड़े अधिकारियों को बूथों तक पहुंचने में हो रही परेशानी को लेकर पुलिया की मरम्मत आनन-फानन में करायी गयी है.
बीएलओ ने पहुंचायी पर्ची : पिपरवार. विधानसभा चुनाव को लेकर प्रत्याशी व उनके समर्थक डोर-टू-डोर कैंपेन में जुटे रहे.इस दौरान विभिन्न क्षेत्रों के बीएलओ द्वारा मतदाताओं को मतदान पर्ची पहुंचाये जाने का काम पूरा हो चुका है. कुछ ऐसे मतदाता जिन्हेंकिसी कारणवश मतदान पर्ची नहीं मिल सका है, प्रत्याशियों के कार्यकर्ताओं से संपर्क कर मतदान पर्ची प्राप्त करने में जुटे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें