26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

467 सेविका-सहायिका की बहाली के लिए पंचायतों में होगी आमसभा

खगड़िया : जिले के सातों प्रखण्डों में 221 सेविका तथा 246 सहायिका सहित कुल 467 सेविका/सहायिका के चयन के लिये आज से पंचायत स्तर पर आमसभा का आयोजन किया जायेगा. आमसभा के माध्यम से ही योग्य सेविका एवं सहायिका की बहाली होगी. डीपीओ नीना सिंह ने बताया कि 18 से 25 अक्टूबर तक पंचायत स्तर […]

खगड़िया : जिले के सातों प्रखण्डों में 221 सेविका तथा 246 सहायिका सहित कुल 467 सेविका/सहायिका के चयन के लिये आज से पंचायत स्तर पर आमसभा का आयोजन किया जायेगा. आमसभा के माध्यम से ही योग्य सेविका एवं सहायिका की बहाली होगी. डीपीओ नीना सिंह ने बताया कि 18 से 25 अक्टूबर तक पंचायत स्तर पर आम सभा का आयोजन होगा. पंचायतवार आम सभा तिथि की सूचना प्रखण्ड कार्यालय में चिपका दी गई है.

बताया कि जिला स्तर से प्रतिनियुक्त महिला पर्यवेक्षिका, संबंधित वार्ड के वार्ड सदस्य व पंच के द्वारा आमसभा के जरीये सेविका-सहायिका का चयन किया जाएगा. डीपीओ ने बताया कि 16 अक्टूबर तक अभ्यर्थियों से प्राप्त हुए शिकायतों/आपत्तियों का निराकरण भी आमसभा में होगा.
गौरतलब है कि सातों प्रखण्डों में 221 सेविका तथा 246 सहायिका सहित कुल 467 पदों के लिये बहाली हो रही है. जिसमें 12 मिनी आंगनबाड़ी केन्द्र के लिये सेविका का चयन भी शामिल है. डीपीओ के अनुसार बेलदौर प्रखण्ड में 20 सेविका एवं 29 सहायिका, चौथम प्रखण्ड में 11 सेविका व 9 सहायिका, मानसी प्रखण्ड में 24 सेविका एवं 23 सहायिका, गोगरी प्रखण्ड में 8 सेविका तथा 15 सहायिका का चयन होगा.
जबकी परबत्ता प्रखण्ड में सर्वाधिक 74 सेविका व 68 सहायिका, खगड़िया प्रखण्ड में 35 सेविका तथा 45 सहायिका सहित अलौली प्रखण्ड में 46 आंगनबाड़ी केन्द्र पर सेविका एवं 56 केन्द्र पर सहायिका के चयन के लिये कल यानी शुक्रवार से आमसभा का आयोजन होगा.
चयन प्रक्रिया में दूसरे प्रखंड के एलएस प्रतिनियुक्त
पहले से ही यह कयास लगाए जा रहे थे कि सेविका-सहायिका के चयन प्रकिया में पोषक क्षेत्र के एलएस को शामिल नहीं किया जाएगा. इधर हुआ भी ऐसा है. जानकारी के मुताबिक डीएम अनिरुद्ध कुमार ने आदेश जारी कर सेविका एवं सहायिका के चयन प्रक्रिया में दूसरे प्रखण्ड में तैनात महिला पर्यवेक्षिका/एलएस को शामिल किया है. डीपीओ ने बताया कि चयन प्रक्रिया में गड़बरी रोकने एवं पारदर्शिता बनाए रखने के उद्देश्य से उक्त आदेश जारी किये गए हैं.
21 को यहां लगेंगे आमसभा : जोरावरपुर, गोविन्दपुर, रामपुर उर्फ रहीमपुर, तेमथा करारी, हरिपुर, शुम्भा, अम्बा ईचरुआ, चातर, दहमा खैरी खुटहा, मेधौना, शहरबन्नी, रसौंक, बलहा, सैदपुर, छिलकोड़ी, आनंदपुर माड़र, बहादुरपुर, हथवन, सिमराहा पंचायत के 38 वार्ड में सेविका/सहायिका के चयन को लेकर आमसभा लगेंगे.
22 को यहां लगेंगे आमसभा : माड़र उत्तरी, धुसमुरी विसनपुर, दक्षिण भदास, मथुरापुर, सन्हौली, भदास दक्षिणी, बछौता, धुतौली, तेलौछ, नीरपुर, वैसा, देवरी, खजरैठा, सौढ़ दक्षिणी, सौढ़ उत्तरी, सियादतपुर अगुवानी, खीड़ाडीह, कोलवारा पंचायत के 38 वार्ड में सेविका/सहायिका के चयन को लेकर आमसभा लगेंगे.
23 को यहां लगेंगे आम सभा : कुल्हरिया, भरसों, कवेला, माधवपुर, दरियापुर भेलवा, मैड़ा, देवठा, मुश्कीपुर, पकरैल, झिकटिया, शेरचकला, रामपुर, बन्नी, तेलिहार, सकरोहर, बलैठा, चोढ़ली, बेलदौर, पिरनगरा, पनसलवा, माली, चकहुसैनी, पूर्वी ठाठा, पश्चिमी ठाठा, बलहा, सैदपुर, छिलकौड़ी पंचायत के 50 वार्ड में सेविका/सहायिका के चयन को लेकर आमसभा लगेंगे.
शुक्रवार को इन पंचायतों में लगेंगी आम सभाएं
मैड़ा, रामपुर, बन्नी, महेशखूट, शेरचकला, गोगरी, पचौत, तेलिहार, सकरोहर, बोविल, बलैठा, इतमादी, चोढ़ली, खुटिया, चकहुसैनी, पूर्वी ठाठा, पश्चिमी ठाठा, अमनी, बलहा, परबत्ता, लगार पंचायत के 38 वार्ड में सेविका/सहायिका के चयन को लेकर आमसभा लगेंगे.
19 को इन पंचायतों में लगेंगी आम सभाएं
बेलदौर, पिरनगरा, महद्दीपुर, बंदेहरा, पिपरा लतीफ, बछौता, तेताराबाद, बेला सिमरी, गौड़ाशक्ति, संसारपुर, ओलापुर गंगौर, जलकौड़ा, जहांगीरा, माड़र दक्षिणी, माड़र उत्तरी, सिमराहा, भिखारीधाट, सहसी, शहरबन्नी, गोरियामी, अलौली, रामपुर अलौली पंचायत के 38 वार्ड में सेविका/सहायिका के चयन को ले आमसभा लगेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें