27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मिली गर्मी से राहत, पारा 33 पर, वज्रपात से दो की मौत

खगड़िया : शुक्रवार की दोपहर बाद हुई हल्की बारिश व ठंडी हवाओं से जिले में पारा छह डिग्री गिर कर 33 डिग्री पर पहुंच गया है. शुक्रवार को दिन में जहां का अधिकतम तापमान 39 डिग्री था. वहीं शाम को करीब छह बजे यह घट कर 33 डिग्री तक पहुंच गया. शाम के करीब पांच […]

खगड़िया : शुक्रवार की दोपहर बाद हुई हल्की बारिश व ठंडी हवाओं से जिले में पारा छह डिग्री गिर कर 33 डिग्री पर पहुंच गया है. शुक्रवार को दिन में जहां का अधिकतम तापमान 39 डिग्री था. वहीं शाम को करीब छह बजे यह घट कर 33 डिग्री तक पहुंच गया. शाम के करीब पांच बजे हुई हलकी बारिश के कारण धूप में थोड़ी नरमी थी. जबकि शुक्रवार के दोपहर में ऊमस से लोग परेशान थे. शाम के पांच बजे के आस-पास आसमान में काले बादल छाने लगे. एकाएक तेज बारिश शुरू हो गयी.

शहर के कुछ इलाकों में 10 से 15 मिनट तक काफी तेज बारिश हुई. जबकि दूसरे क्षेत्रों में हल्की बारिश हुई. शाम ढलने के बाद हवा में ठंडक थी. इससे लोगों को काफी राहत महसूस हुई.वहीं रात में तो पंखा से भी गर्मी दूर हो रही थी. पिछले बीस दिनों से गोगरी के लोग चिलचिलाती धूप व गर्मी से परेशान थे. इस बारिश की बेसब्री से इंतजार कर रहे थे.
मानसी के ठाठा में दो की मौत : मानसी. थाना क्षेत्र के अंतर्गत पूर्वी ठाठा गांव में वज्रपात (ठनका गिरने) से तीन बालक झुलस गये. दो बालक की मौत हो गयी, जबकि एक जख्मी को इलाज के लिये सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
बताया जाता है कि शुक्रवार दिन के करीब 12 बजे आई आंधी व बारिश के दौरान पूर्वी ठाठा निवासी तीन बालक छोटू कुमार, प्रिंस कुमार, सुमन कुमार ठनका की चपेट में आ गये. हरेराम यादव के पुत्र छोटू कुमार (16) ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. सुभाष यादव के पुत्र प्रिंस कुमार (12) ने अस्पताल में दम तोड़ दिया.
व्यासदेव यादव के 10 वर्षीय पुत्र सुमन का इलाज चल रहा है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौंप दिया है. मानसी अंचलाधिकारी अरुण कुमार सरोज ने मृतक के घर पहुंच कर परिजन को आपदा कोष से चार-चार लाख रूपये का चेक प्रदान किया. बालक प्रिन्स व छोटू की मां सहित परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें