26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड विधानसभा चुनाव : AJSU ने जारी की 12 उम्‍मीदवारों की सूची, 4 सीटों पर भाजपा से सीधी टक्‍कर

रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए एनडीए के सहयोगी दल आजसू ने अपने 12 प्रत्‍याशियों की सूची जारी कर दी है. इसमें चार ऐसे विधानसभा सीट हैं जहां आजसू और भाजपा के उम्‍मीदवार सीधे टकरा रहे हैं. पहली सूची के मुताबिक सिंदरी, सिमरिया, चक्रधरपुर और मांडू में भाजपा और आजसू के उम्‍मीदवार एक दूसरे […]

रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए एनडीए के सहयोगी दल आजसू ने अपने 12 प्रत्‍याशियों की सूची जारी कर दी है. इसमें चार ऐसे विधानसभा सीट हैं जहां आजसू और भाजपा के उम्‍मीदवार सीधे टकरा रहे हैं. पहली सूची के मुताबिक सिंदरी, सिमरिया, चक्रधरपुर और मांडू में भाजपा और आजसू के उम्‍मीदवार एक दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. इससे एक दिन पहले भाजपा ने 52 प्रत्‍याशियों की सूची जारी की थी. हालांकि एनडीए में सीटों के बंटवारे का फार्मूला अभीतक तय नहीं हुआ है. या कहें कि इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है.

मांडू में भाजपा उम्‍मीदवार जेपी पटेल का मुकाबला आजसू के निर्मल महतो से होगा. सिमरिया में भाजपा उम्‍मीदवार किशुन कुमार दास का मुकाबला आजसू के मनोज चंद्रा के साथ होगा. सिंदरी में भाजपा के इंद्रजीत महतो की टक्‍कर आजसू के सदानंद महतो से होगी. चक्रधरपुर में भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष लक्ष्‍मण गिलुआ को आजसू के रामलाल मुंडा चुनौति देंगे.

आजसू ने हाल ही में बसपा छोड़कर पार्टी में शामिल हुए कुशवाहा शिवपूजन मेहता को हुसैनाबाद का टिकट थमा दिया है. कुशवाहा शिवपूजन मेहता ने हैदरनगर से बसपा के टिकट पर रिकार्ड मतों से 2014 में चुनाव जीता था.

केंद्रीय प्रवक्ता डॉ देवशरण भगत ने प्रेस वार्ता में 12 सीटों के लिए पार्टी संसदीय बोर्ड द्वारा निर्धारित नामों की घोषणा की. उन्‍होंने कहा कि पार्टी सुप्रीमो सुदेश कुमार महतो की अध्‍यक्षता में 10 नवंबर को हुई पार्टी संसदीय दल की बैठक में प्रत्‍याशियों के नामों पर फैसला हुआ. सुदेश इसबार खुद सिल्‍ली से चुनाव लड़ रहे हैं. 2014 के चुनाव में उन्‍हें सिल्‍ली से झामुमो प्रत्‍याशी अमित महतो के हाथों हार मिली थी. बाद में वहीं हुए उपचुनाव में अमित महतो की पत्‍नी सीमा महतो से भी सुदेश हार गये थे.

विधानसभा क्षेत्र – प्रत्‍याशी का नाम

सिल्ली – सुदेश कुमार महतो

रामगढ़ – सुनीता चौधरी

लोहरदगा – नीरू शांति भगत

बड़कागांव – रोशनलाल चौधरी

जुगसलाई – रामचंद्र सहिस

चक्रधरपुर – रामलाल मुंडा

हुसैनाबाद – कुशवाहा शिवपूजन मेहता

गोमिया – लंबोदर महतो

चंदनकियारी – उमाकांत रजक

सिमरिया – मनोज चंद्रा

सिंदरी – सदानंद महतो

मांडू – निर्मल महतो

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें