31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शहर में लौटी रौनक, दुकानें खुलते ही बढ़ी चहल-पहल

जहानाबाद : पिछले छह दिनों से जारी तनाव से शहर की रौनक गायब हो गयी थी. त्योहारी मौसम को हिंसा, उपद्रव और तनाव ने बदरंग कर दिया था. प्रशासन द्वारा पिछले तीन दिनों से शाम पांच बजे तक ही दुकानें खोलने की छूट दी गयी थीं. शहरवासियों को राहत देते हुए जिला प्रशासन ने बुधवार […]

जहानाबाद : पिछले छह दिनों से जारी तनाव से शहर की रौनक गायब हो गयी थी. त्योहारी मौसम को हिंसा, उपद्रव और तनाव ने बदरंग कर दिया था. प्रशासन द्वारा पिछले तीन दिनों से शाम पांच बजे तक ही दुकानें खोलने की छूट दी गयी थीं. शहरवासियों को राहत देते हुए जिला प्रशासन ने बुधवार को रात आठ बजे तक दुकानें खोलने की अनुमति दी. इसके बाद पिछले कई दिनों से हर शाम को पसरा सन्नाटा टूटा और लोग सब्जी मंडियों, दुकानों में खरीदारी करते दिखे.

हालांकि, भीड़ रोजाना से कम थी, लेकिन इस छूट से लोग खुश दिखे. नौकरी पेशा वर्ग को भी खरीदारी का समय मिल गया, जिससे बाजार में सब्जी, फल, किराना के साथ-साथ कपड़ा दुकानें, ज्वेलर्स, हार्डवेयर समेत सभी दुकानदारों के चेहरे पर पिछले कई दिनों से छायी चिंता की लकीरों में कमी देखी गयी. वहीं ठेले-खोमचे वालों की बिकवाली शुरू होने से माहौल बेहतर होना प्रारंभ हो गया है.
शांति मार्च आज
जहानाबाद नगर. स्थानीय विधायक कुमार कृष्ण मोहन उर्फ सुदय यादव जिला प्रशासन के सहयोग एवं सभी राजनीतिक पार्टी के नेताओं की उपस्थिति में जहानाबाद शहर में अमन-चैन के लिए गुरुवार को शांति-सौहार्द मार्च करेंगे. उन्होंने कहा कि सभी समुदाय के बुद्धिजीवी और आम लोगों के साथ जहानाबाद में निरंतर विकास के लिए शपथ लेंगे.
निर्दोष लोगों से केस वापस ले जिला प्रशासन
जहानाबाद. पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व उपाध्यक्ष उचिता पटवर्धन ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर जहानाबाद के एसपी एवं डीएम से मांग की है कि जहानाबाद में हुए बवाल के दोषियों को कड़ी- से- कड़ी सजा दी जाये, लेकिन निष्पक्ष जांच के तहत सही दोषियों तक और समाज के अपराधियों तक ईमानदारीपूर्वक पहुंचना पुलिस का काम है. इस बवाल में जिन असामाजिक तत्वों ने समाज को नुकसान पहुंचाने का काम किया है उसे किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाना चाहिए.
उन्होंने कहा है कि प्रशासन को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि कोई भी निर्दोष पुलिसिया कार्रवाई का शिकार न हो. अगर जिला स्तर पर निर्दोषों को छोड़ने के लिए समुचित कार्रवाई नहीं की गयी तो इस बात को लेकर पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडे से भी मिलने की बात कही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें