35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राज्य में सोमालिया जैसी स्थिति, सीबीआइ जांच हो

जमशेदपुर. कांग्रेस के प्रवक्ता डॉ अजय कुमार ने बताया कि राज्य में बच्चा चोर की संदेह पर अबतक 18 हत्याएं हो चुकी हैं. इसमें केवल पूर्वी सिंहभूम में ज्यादा हत्याएंं होना शामिल हैं. राज्य में लॉ एंड अॉर्डर को आउट सोर्स किया गया है. बच्चा चोर मामले में पब्लिक खुद फैसला कर रही हैं, कुल […]

जमशेदपुर. कांग्रेस के प्रवक्ता डॉ अजय कुमार ने बताया कि राज्य में बच्चा चोर की संदेह पर अबतक 18 हत्याएं हो चुकी हैं. इसमें केवल पूर्वी सिंहभूम में ज्यादा हत्याएंं होना शामिल हैं. राज्य में लॉ एंड अॉर्डर को आउट सोर्स किया गया है. बच्चा चोर मामले में पब्लिक खुद फैसला कर रही हैं, कुल मिलाकर राज्य में सोमालिया वाली स्थिति बन गयी है अौर पुलिस प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है.

मुख्यमंत्री के गृह जिला में कोई सुरक्षित नहीं. बच्चा चोर के संदेह में हो रही हत्याकांड पर प्रक्रिया देते हुए झारखंड पंचायत परिषद के प्रदेश अध्यक्ष अजय सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री के गृह जिला में कोई सुरक्षित नहीं है. आर्गनाइज क्राइम, खासकर चोरी, छिनताई, सामूहिक हत्या, बलात्कार की लगातार घटना इसका ताजा उदाहरण है. पुलिस प्रशासन फेल है,संदेह में लोग हत्या कर रहे रहे है, कोई कार्रवाई नहीं हुई.

हाईकाेर्ट की देखरेख में हाे न्यायिक जांच : हिदायत
झामुमाे अल्पसंख्यक माेरचा के केंद्रीय अध्यक्ष हाजी हिदायतुल्लाह खान ने राज्यपाल काे पत्र लिखकर राजनगर आैर बागबेड़ा हत्याकांड की हाईकाेर्ट की देखरेख में न्यायिक जांच-संसदीय समिति से जांच कराने की मांग की है. पीड़ित परिवाराें काे 25–25 लाख रूपये मुआवजा, पीड़ित परिवारों को सरकारी नौकरी, उन्हें बसाने की आदि की व्यवस्था अविलंब करायी जाये.
पैगाम ए अमन ने हत्या की निंदा की. सामाजिक संस्था पैगाम ए अमन की राजनगर शोभापुर एवं बागबेड़ा नागाडीह में हुई सामूहिक हत्याआें की निंदा की है. मुख्यमंत्री रघुवर दास से मृतकों के आश्रितों को 20-20 लाख रुपये एवं परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की.
मृतकों के परिजन को 20 लाख मुआवजा देने की मांंग. स्वर्णकार विकास मंच की शुक्रवार को साकची में मंच के अध्यक्ष रंजीत कुमार वर्मन की अध्यक्षता में बैठक हुई. इसमें जुगसलाई के गुप्ता परिवार के सदस्यों की हत्या पर चिंता व्यक्त किया गया. इस मौके पर सभी ने सरकार से 20 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की. राज्य में कोई नहीं रह गया है सुरक्षित : बबुआ सिंह. जमशेदपुर. झाविमो के जिला अध्यक्ष बबुआ सिंह ने विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि मुख्यमंत्री रघुवर दास के गृह जिले में लोग सुरक्षित नहीं रह गये हैं अौर लोग असहाय महसूस कर रहे हैं. राज्य में विधि व्यवस्था नाम की चीज कोई चीज नहीं रह गयी है. बागबेड़ा में बच्चा चोर के संदेह में तीन लोगों अौर राज नगर में हल्दीपोखर में चार लोगों को नृशंस हत्या की झाविमो निंदा करती है अौर 24 घंटे के अंदर दोषियों के गिरफ्तार मांग की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें