38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रेलवे बुकिंग काउंटर पर हंगामा, यात्री ने जताया विरोध, बुकिंगकर्मी निलंबित

जमशेदपुर :टाटानगर स्टेशन के बुिकंग काउंटर पर यात्री को जबरन एटीवीएम (आटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन) से टिकट लेेने के लिए दबाव बनाने और डयूटी के दौरान काउंटर छोड़कर बाहर निकलने के लिए बुकिंगकर्मी मो. नौसाद को सीिनयर डीसीएम ने निलंबित कर दिया है. चक्रधरपुर रेलमंडल में बीते चार साल में किसी बुकिंगकर्मी पर की गयी […]

जमशेदपुर :टाटानगर स्टेशन के बुिकंग काउंटर पर यात्री को जबरन एटीवीएम (आटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन) से टिकट लेेने के लिए दबाव बनाने और डयूटी के दौरान काउंटर छोड़कर बाहर निकलने के लिए बुकिंगकर्मी मो. नौसाद को सीिनयर डीसीएम ने निलंबित कर दिया है. चक्रधरपुर रेलमंडल में बीते चार साल में किसी बुकिंगकर्मी पर की गयी यह पहली निलंबन की कार्रवाई बतायी जा रही है.

दरअसल, कम दूरी की यात्रा करने वाले यात्रियों को टिकट के लिए लंबी लाइन में नहीं खड़ा रहना पड़े, इसके लिए रेलवे द्वारा एटीवीएम (आटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन) लगायी गयी है. हालांकि यह व्यवस्था अभी प्रारंभिक चरण में है और इसके लिए यात्रियों को जागरूक करने का अभियान भी रेलवे चला रहा है. हालांकि जानकारी के अभाव में अभी भी यात्री लाइन में लगकर ही टिकट लेते हैं.

शनिवार को लगभग आधा घंटे तक लाइन में लगने के बाद एक यात्री जब काउंटर पर पहुंचा, तो टिकट काउंटर पर बैठी महिला कर्मचारी ने उसे एटीवीएम मशीन से टिकट लेने को कहकर टाल दिया. इसके बाद यात्री ने विरोध दर्ज कराते हुए खाली काउंटर की वीडियो रिकॉर्डिंग शुरू कर दी. यात्री का कहना था कि अगर ऐसी व्यवस्था है, तो यहां काउंटर पर नोटिस लगा देनी चाहिए था कि कम दूरी का टिकट एटीवीएम मशीन से ही लेना है. आधे घंटे तक लाइन में लगने के बाद फिर कहा जाता है कि एटीवीएम मशीन से टिकट लें. यात्री के वीडियो बनाने का बुकिंग काउंटर पर तैनात मो. नौसाद ने विरोध दर्ज कराया.

इसे लेकर दोनों में बकझक हो गयी. घटना की शिकायत लेकर यात्री स्टेशन उपाधीक्षक (वाणिज्य) एसके पति व स्टेशन डायरेक्टर एचके बलमुचु से मिला. बताया जाता है कि इस दौरान मो नौसाद वहां पहुंच गये. इस दौरान यात्री लगातार वीिडयो बना रहा था. यात्री ने पूरे मामले की शिकायत वीडियो के साथ रेलमंडल के वरिष्ठ अधिकारियों से की. मामले को गंभीरता से लेते हुए देर रात रेलमंडल के सीनियर डीसीएम मनीष पाठक ने बुिकंगकर्मी मो नौशाद को निलंबित कर जांच का आदेश दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें