26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

स्वाइन फ्लू के पांच संदिग्ध सिविल सर्जन ऑफिस पहुंचे

जमशेदपुर : जिले में स्वाइन फ्लू के संदिग्ध मरीज लगातार मिल रहे हैं. इसको लेकर अभी तक जिला सर्विलेंस विभाग द्वारा दो दर्जन से ज्यादा मरीजों की जांच करायी जा चुकी है, लेकिन किसी में भी स्वाइन फ्लू की पुष्टि नहीं हुई है. शुक्रवार को नरवा की यूसिल कॉलोनी के एक ही परिवार के पांच […]

जमशेदपुर : जिले में स्वाइन फ्लू के संदिग्ध मरीज लगातार मिल रहे हैं. इसको लेकर अभी तक जिला सर्विलेंस विभाग द्वारा दो दर्जन से ज्यादा मरीजों की जांच करायी जा चुकी है, लेकिन किसी में भी स्वाइन फ्लू की पुष्टि नहीं हुई है. शुक्रवार को नरवा की यूसिल कॉलोनी के एक ही परिवार के पांच लोग तबीयत खराब होने पर सिविल सर्जन ऑफिस पहुंचे और स्वाइन फ्लू होने का संदेह जताया. सिविल सर्जन ने इसकी सूचना जिला सर्विलेंस विभाग को दी और जांच कराने का निर्देश दिया.

इसके बाद जिला सर्विलेंस विभाग द्वारा सिविल सर्जन ऑफिस जाकर सभीमरीजों के रक्त का नमूना लिया गया. रक्त को जांच के लिए कोलकाता भेजा जायेगा, जहां से जांच रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा कि सभी को स्वाइन फ्लू है या नहीं. इसकी जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डॉ महेश्वर प्रसाद ने बताया कि झारखंड के दूसरे जिलों में फैले स्वाइन फ्लू को देखते हुए जिले के सभी अस्पतालों को अलर्ट कर दिया गया है.
इसके साथ ही सभी को निर्देश दिया गया है कि अस्पताल में इलाज कराने आने वाले मरीजों में यदि इस तरह के लक्षण मिलते हैं, तो तुरंत इसकी जानकारी विभाग को दें, ताकि मरीजों के रक्त को जांच के लिए भेजा जा सके. साथ ही दवा उपलब्ध कराया जा सके.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें